scorecardresearch
 

बेहद गुस्से में तीन 'सांपों' की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल, सच्चाई जान लोग हैरान

इस कीट का नाम एटाकस एटलस है जिसे एटलस मॉथ के नाम से भी जाना जाता है. यह सबसे बड़े ज्ञात लेपिडोप्टेरा में से एक है. इस कीट प्रजाति में तितलियां और पतंगे भी शामिल हैं.

X
वायरल तस्वीर (सोशल मीडिया) वायरल तस्वीर (सोशल मीडिया)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बेहद गुस्से में तीन सांपों की तस्वीर वायरल
  • लोगों को जब पता चली सच्चाई तो हो गए हैरान

सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाए ये किसी को पता नहीं होता. ऐसी ही एक तस्वीर इन दिनों इंटरनेट पर लोगों के बीच चर्चा का विषय है जिसमें तीन सांपों को बेहद गुस्से में दिखाया गया है.

हालांकि लोग उस वक्त हैरान रह गए जब उन्हें इस तस्वीर की सच्चाई का पता चला. दरअसल जिसे वो सांप समझ रहे थे असल में वो कोमल कीट था.

@thegallowboob नाम के ट्विटर यूजर रॉब अल्लम ने 'सांप' की तीन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर साझा किया और लिखा, जैसा कभी कभी दिखता है वैसा असल में वो होता नहीं है. बाद में यह पता चला कि वो 'सांप' की तिकड़ी वास्तव में कीट- पतंगे थे.

इस कीट का नाम एटाकस एटलस है जिसे एटलस मॉथ के नाम से भी जाना जाता है. यह सबसे बड़े ज्ञात लेपिडोप्टेरा में से एक है. इस कीट प्रजाति में तितलियां और पतंगे भी शामिल हैं.

तस्वीरों के साथ, रॉब ने ट्वीट किया, "एटाकस एटलस दुनिया की सबसे बड़ी तितलियों में से एक है और अपने वयस्क चरण में एक लक्ष्य के साथ केवल दो सप्ताह तक रहता है. अंडे देना और सांप के रूप में दिखकर उनकी रक्षा करना उसका काम है."

इस सच्चाई को जान लेने के बाद भी अधिकांश उपयोगकर्ता अपनी आंखों पर विश्वास नहीं कर सके और पूछने लगे कि क्या तस्वीर में एक भी सांप नहीं है. एक यूजर ने लिखा, "बिना ज़ूम इन और पढ़े, मुझे लगा कि यह ' तितली को सांप के हमले से बचाए जाने की तस्वीरें हैं.

ये भी पढें:


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें