scorecardresearch
 

Ratan Tata: 83 की उम्र में क्या सीख रहे हैं रतन टाटा? देखें तस्वीर

उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) ने इंस्टाग्राम (Instagram) पर पियानोफोर्ट (Pianoforte) बजाते हुए अपनी एक तस्वीर शेयर की. जिसमें उन्होंने लिखा कि मैंने बचपन में इसे थोड़ा सीखा था, मैं अभी भी इसे सीखने के विचार में हूं. 

X
रतन टाटा (फ़ोटो- इंस्टाग्राम) रतन टाटा (फ़ोटो- इंस्टाग्राम)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रतन टाटा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की तस्वीर
  • तस्वीर पर 10 लाख से अधिक लाइक्स, हजारों कमेंट

टाटा समूह (Tata Group) के चेयरमैन रहे रतन टाटा (Ratan Tata) की गिनती दुनिया के बड़े उद्योगपतियों (Industrialist) में होती है. टाटा उद्योग जगत की ऐसी शख्सियत हैं, जिनके बारे में शायद ही कोई न जानता हो. बिजनेस से हटकर सोशल मीडिया (Social Media) पर वे अपनी दिलचस्प पोस्ट को लेकर भी अक्सर चर्चा में रहते हैं. इस बीच उन्होंने इंस्टाग्राम (Instagram) पर एक पोस्ट किया है, जिसमें बताया गया कि वो किस चीज में रुचि रखते हैं. 

दरअसल, 83 वर्षीय दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) ने मंगलवार को इंस्टाग्राम (Instagram) पर पियानोफोर्ट (Pianoforte) बजाते हुए अपनी एक तस्वीर शेयर की. जिसमें उन्होंने लिखा कि मैंने बचपन में इसे थोड़ा सीखा था, मैं अभी भी सीखने के विचार में हूं. 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ratan Tata (@ratantata)

रतन टाटा ने पियानो (Piano) बजाते हुए जो तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है, उसमें उन्होंने लिखा, "मैंने एक युवा लड़के के रूप में थोड़ा सा पियानो बजाना सीखा. मैं अभी भी सीखने के विचार में हूं. रिटायरमेंट के बाद मुझे एक अच्छा पियानो टीचर मिला, लेकिन मैं ज्यादा ध्यान देने में असमर्थ था, मैं निकट भविष्य में एक बार फिर कोशिश करने की उम्मीद करता हूं." 

उद्योगपति रतन टाटा की इस पोस्ट को अबतक 10 लाख से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. टाटा की पोस्ट पर यूजर्स के कमेंट्स की बाढ़ आ गई. किसी ने कहा कुछ बजा कर सुनाइए, तो किसी ने कहा कि हमेशा सीखने की चाह रखने वाला. 

गौरतलब है कि रिटायरमेंट के बाद भी रतन टाटा कार चलाने, प्लेन उड़ाने, पढ़ने और पियानो बजाने तक में रुचि रखते हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब रिटायर हुआ तो सोचा कि दोबारा से पियानो बजाना सीखूंगा. बहुत पहले से (बचपन से) पियानो बजाना सीख रहा हूं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें