scorecardresearch
 

'कार प्रोडक्शन कठिन', एलोन मस्क के ट्वीट पर आनंद महिंद्रा ने दिया ये जवाब

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) का एक ट्वीट चर्चा में है. आनंद महिंद्रा ने कार उत्पादन (Car Production) के मसले पर टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) के विचार का जवाब दिया है. 

X
आनंद महिंद्रा और एलन मस्क
आनंद महिंद्रा और एलन मस्क
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एलन मस्क के ट्वीट पर महिंद्रा ने किया रिप्लाई
  • कार प्रोडक्शन के मसले पर किया था ट्वीट

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक्टिव रहने वाले महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) का एक ट्वीट चर्चा में है. आनंद महिंद्रा ने कार उत्पादन (Car Production) के मसले पर टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) के विचार का जवाब दिया है. 

दरअसल, एलन मस्क (Elon Musk) ने मंगलवार को ब्रिटिश टेक कंपनी Dyson की इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) बनाने के असफल प्रयास से संबंधित एक कहानी पर ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने कहा- "उत्पादन कठिन है. पॉजिटिव कैश फ़्लो के साथ उत्पादन बेहद कठिन है." 

टेस्ला (Tesla) के सीईओ ने आगे कहा कि 'बड़े मौजूदा कार निर्माता अपनी कारों को लो से जीरो मार्जिन तक पर बेचते हैं. पार्ट्स रिप्लेसमेंट से भी उनकी कमाई होती है. उन्होंने रेजर और ब्लेड का उदाहरण देते हुए कहा कि नई कार कंपनियों को ये लाभ नहीं मिलता है. उनके पास बिक्री और सेवा बुनियादी ढांचे की भी कमी है.

एलन मस्क (Elon Musk) के इस ट्वीट पर आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने रिप्लाई किया. भारतीय बिजनेस टाइकून महिंद्रा एलन मस्क की राय से सहमत दिखे, लेकिन उन्होंने यह भी बताया कि कैसे ऑटोमेकर इन चुनौतियों से पार पाने की कोशिश कर रहे हैं. 

महिंद्रा ने लिखा- 'एलन मस्क आपने यह कहा. हम दशकों से ऐसा कर रहे हैं. अभी भी पसीना बहा रहे हैं. यह हमारे जीने का तरीका है...' महिंद्रा के इस ट्वीट पर कुछ ही घंटों में हजारों लोगों ने रिएक्ट किया है. फिलहाल अभी एलन मस्क ने महिंद्रा के ट्वीट पर जवाब दिया नहीं है. 

गौरतलब है कि महिंद्रा कंपनी ने हाल ही में Mahindra XUV700 को लॉन्च किया है, जो इसके सबसे बढ़िया वाहन के रूप में उभरा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने पिछले साल की तुलना में अगस्त में घरेलू बाजार में यात्री वाहनों की बिक्री में 17 प्रतिशत की वृद्धि भी दर्ज की है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें