scorecardresearch
 

6 शेर मिलकर भी नहीं झुका सके जिराफ की गर्दन! देखें VIDEO

Lion-Giraffe Fight Video: वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे जिराफ को गिराने के लिए सभी शेर अपनी ताकत लगा देते हैं, लेकिन जिराफ टस से मस नहीं होता. एक शेर जिराफ के पैर को अपने जबड़े में भर लेता है, तो एक उसकी पीठ पर चढ़कर दांत गड़ा देता है.

शेरों ने किया जिराफ़ पर हमला (फोटो- YouTube) शेरों ने किया जिराफ़ पर हमला (फोटो- YouTube)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शेर ने किया जिराफ़ पर हमला
  • 6 शेर मिलकर भी जिराफ़ को नहीं गिरा पाए

Lions Attack On Giraffe: शेर (Lion) को जंगल का राजा (Jungle King) कहा जाता है. शेर अगर किसी शिकार (Lion Attack) के पीछे पड़ जाए तो उसका ज़िंदा बचना बेहद मुश्किल होता है. लेकिन एक वायरल वीडियो (Lion Viral Video) में शेरों के झुंड को जिराफ (Giraffe) का शिकार करने में पसीने छूट गए. अंत में जिराफ की 'बहादुरी' देख शेरों को हार माननी पड़ गई. 

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो फिर से वायरल हो रहा है, जिसमें शेरों का झुंड जिराफ का शिकार (Lion And Giraffe) करता हुआ दिखाई दे रहा है. वीडियो में अकेला जिराफ एक साथ 6-6 शेरों को चुनौती देता दिख रहा है.

'डेली स्टार' की रिपोर्ट के मुताबिक, ये वीडियो बीते साल दक्षिण अफ्रीका के क्लैसरी गेम रिज़र्व (Klaserie Game Reserve In South Africa) में फिल्माया गया था. शेरों के झुंड ने जैसे जिराफ को अकेले देखा, तो उन्होंने उसका शिकार करने का प्लान बनाया. एक-एक करके 6 शेरों ने जिराफ को घेर लिया. 

शेरों के आगे जिराफ ने नहीं मानी हार

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे जिराफ को गिराने के लिए सभी शेर अपनी ताकत लगा देते हैं, लेकिन जिराफ टस से मस नहीं होता. एक शेर जिराफ के पैर को अपने जबड़े में भर लेता है, तो एक उसकी पीठ पर चढ़कर दांत गड़ा देता है. लेकिन जिराफ दर्द को सहते हुए आगे बढ़ता रहता है. इस खौफनाक नज़ारे को देखकर किसी की भी रोंगटे खड़े हो सकते हैं. 

शेरों के हमले के बीच जिराफ अपनी गर्दन झुकाने को तैयार नहीं था. वह आगे बढ़ता रहा और अंत में शेरों के चंगुल से आजाद हो गया. इस पूरे घटनाक्रम को Latest Sightings नाम के YouTube चैनल पर शेयर किया गया है. इस वीडियो को 40 लाख से अधिक व्यूज मिल चुके हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×