scorecardresearch
 

मुंबई के मिथिलेश को दिल दे बैठी यूरोप की लीजा, की शादी!

मुंबई के ट्रैवल ब्‍लॉगर मिथिलेश बेलारूस की लीजा को अपना दिल दे बैठे. दोनों ने कुछ महीने पहले शादी भी कर ली. कपल की पहली बार मुलाकात साल 2021 में बेलारूस में एक बर्थडे पार्टी में हुई थी. दोनों ही एक दूसरे की भाषा नहीं समझते थे. लेकिन कुछ मुलाकातों के बाद दोनों एक दूसरे के करीब आ गए.

X
मुंबई के मिथिलेश ने बेलारूस की लीजा से शादी की (Credit: Mithilesh Backpacker/Instagram) मुंबई के मिथिलेश ने बेलारूस की लीजा से शादी की (Credit: Mithilesh Backpacker/Instagram)

यूरोप की लीजा को भारत के मिथिलेश से प्यार हो गया. दोनों ने शादी कर ली. कपल की लव स्‍टोरी सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही है.

खास बात ये है कि दोनों ही एक-दूसरे की भाषा नहीं समझते थे. इसके बावजूद दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे और शादी रचाई. कपल ने अपनी लव स्‍टोरी यूट्यूब वीडियो में बयां की. शुरुआत में दोनों ही लोग ट्रांसलेटर के माध्‍यम से बात करते थे. लीजा को रूसी आती थी और मिथिलेश अंग्रेजी जानते थे. 

मिथिलेश, मुंबई के रहने वाले हैं और एक ट्रैवल ब्‍लॉगर हैं. वहीं उनकी पत्‍नी लीजा, मिंस्‍क (बेलारूस) की रहने वाली हैं.

आखिर कपल की मुलाकात कैसे हुई, कैसे दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे? ये पूरी कहानी उन्‍होंने एक वीडियो में शेयर की है.  

मिथिलेश ने बताया कि मार्च 2021 में वह पहली बार रूस गए. उन्‍हें प्रियांशु नाम के शख्‍स ने बेलारूस आने की सलाह दी और कहा कि यहां की चीजें एक्‍सप्‍लोर करनी चाहिए.

इसके बाद मिथिलेश बेलारूस पहुंचे. मिथलेश ने बताया कि वह शुरुआत में बेलारूस जाने के इच्‍छुक नहीं थे. लेकिन, यहां पहुंचने के बाद उनके मन में इस देश के प्रति जो छवि थी, वह बदल गई. 

मिथिलेश ने बताया कि सोशल नेटवर्किंग साइट पर उनके साथ बेलारूस के कई दोस्‍त जुड़े थे. इनमें से ही विखा नाम की दोस्‍त ने उन्‍हें जन्‍मदिन पर बुलाया, विखा से वह मलेशिया में मिले थे.

विखा की जन्‍मदिन की पार्टी में पहली बार लीजा से मुलाकात हुई. इसी दौरान उन्‍होंने लीजा से बातचीत शुरू की. शुरुआती बातचीत ट्रांसलेटर के माध्‍यम से की. मिथिलेश बोले- मुझे थोड़ी बहुत रूसी भी आती थी. 

मिथिलेश और लीजा ने नंबर एक्‍सचेंज किया. फिर दोनों में बातचीत शुरू हो गई. लेकिन ज्‍यादातर बातचीत ट्रांसलेटर की मदद से होती थी. कई मुलाकातों के बाद उन्‍होंने लीजा को प्रपोज कर दिया.

एक कंपनी में क्‍वालिटी एनालिस्‍ट लीजा ने मिथिलेश को कई रूसी शब्‍द सिखाए. इसी दौरान जब मिथिलेश लीजा के परिवार से मिले तो वे लोग भी दंग रह गए. दरअसल, मिथिलेश तब तक धाराप्रवाह रूसी बोलने लगे थे.

मिथिलेश ने भी लीजा के बारे में अपने परिजनों को बताया. फिर, 25 मार्च को दोनों ने शादी कर ली. शादी में दोनों के ही परिवार के लोग मौजूद रहे. शादी बेलारूस में ही हुई. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें