scorecardresearch
 

टॉफी खाकर टेस्ट बताएं... हर महीने मिलेगी 6.5 लाख रुपये सैलरी!

इस नौकरी के लिए उम्र की सीमा नहीं है. 5 साल का बच्चा भी इस जॉब के लिए आवेदन कर सकता है. हालांकि, पैरेंट्स की इजाजत जरूरी है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त है. अगर आप कैंडी खाने के शौकीन हैं, तो ये नौकरी आपकी ड्रीम जॉब हो सकती है. कंपनी ने इस जॉब के लिए बकायदा विज्ञापन भी दिया है. 

X
कैंडी टेस्ट कर उसका रिव्यू देने की जॉब (सांकेतिक फोटो- गेटी) कैंडी टेस्ट कर उसका रिव्यू देने की जॉब (सांकेतिक फोटो- गेटी)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कैंडी खाने के शौकीन लोगों के लिए जॉब
  • आवेदन करने की अंतिम तारीख नजदीक

अगर आप टॉफी खाने के शौकीन हैं तो ये नौकरी आपकी ड्रीम जॉब हो सकती है. दरअसल, एक कंपनी कैंडी खाने के बदले लाखों रुपये सैलरी वाली जॉब ऑफर कर रही है. उसने बाकायदा इसके लिए विज्ञापन भी दिया है. 

कैंडी फनहाउस (Candy Funhouse) नाम की ये कंपनी अपने यहां ऐसे कर्मचारी रखना चाहती है, जिन्हें कैंडीज खाना पसंद हो और वो कैंडी के टेस्ट (स्वाद) को एक्सप्लोर कर सकें.

कर्मचारी को कैंडीज को टेस्ट करके उसके स्वाद के बारे में रिव्यू देना होगा. मतलब, कर्मचारी का काम Taste Tester का होगा. उसे कैंडी का टेस्ट बताने के बदले पैसे दिए जाएंगे, वो भी 78 लाख रुपये सालाना. यानी महीने के करीब 6.5 लाख रुपये.

घर से ही कर सकते हैं नौकरी

ये ऑनलाइन रीटेल कंपनी कनाडा में स्थित है, जो अपने कर्मचारियों को साल भर कैंडी खाने के बदले 78 लाख की सैलरी देगी. कंपनी की ओर से ऑफर की जा रही इस जॉब का नाम 'चीफ कैंडी ऑफिसर' है. जॉब के लिए कर्मचारी को ऑफिस भी नहीं जाना होगा, वो ये काम घर से ही कर सकते हैं. कंपनी के लिंक्डइन पोस्ट के अनुसार, चुने गए आवेदक हर महीने लगभग 3,500 उत्पादों के स्वाद का परीक्षण करेंगे. 

नौकरी के लिए चाहिए ये योग्यता 

CNBC की रिपोर्ट के मुताबिक, इस नौकरी के लिए उम्र की सीमा नहीं है. 5 साल का बच्चा भी इस जॉब के लिए आवेदन कर सकता है. हालांकि, पैरेंट्स की इजाजत जरूरी है. इसके अलावा आवेदक को उत्तरी अमेरिका का निवासी होना चाहिए और कैंडी प्रेमी होना चाहिए. आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त है. 

कैंडी फनहाउस के CEO के अनुसार, उन्हें इस विज्ञापन पर बढ़िया रेस्पॉन्स मिल रहा है और बहुत से लोग उन्हें जॉब एप्लिकेशन भेज रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी इस जॉब ऑफर की काफी चर्चा हो रही है. 

वहीं, अमेरिकी कृषि और स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग द्वारा जारी आहार दिशानिर्देशों के अनुसार, इस जॉब में कर्मचारी को रोजाना तय मात्रा से पांच गुना अधिक शुगर का सेवन करना पड़ सकता है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें