scorecardresearch
 

'बहुत बुरा गाते हो, गाना बंद करो', पुलिस ने सोशल मीडिया स्टार को थाने में किया बंद

पुलिस ने Hero Alom को इस आरोप में पकड़ लिया कि वो बेहद बेसुरा गाते हैं. हीरो अलोम के मुताबिक, पिछले हफ्ते पुलिस ने उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया और उनसे क्लासिकल सॉन्ग्स गाना बंद करने के लिए कहा. पुलिस ने अलोम से एक माफीनामे पर दस्तखत भी करवाए. अलोम को अपनी सिंगिंग स्टाइल की वजह से मुसीबत झेलनी पड़ी.

X
बांग्लादेशी सोशल मीडिया स्टार हीरो अलोम (Pic: Hero Alom) बांग्लादेशी सोशल मीडिया स्टार हीरो अलोम (Pic: Hero Alom)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फेसबुक पर हीरो अलोम को 20 लाख फॉलो करते हैं
  • अपनी सिंगिंग स्टाइल के लिए हैं मशहूर

सोशल मीडिया स्टार हीरो अलोम (Hero Alom) को अपनी सिंगिंग स्टाइल की वजह से मुसीबत झेलनी पड़ी. पुलिस उन्हें पकड़कर ले गई. थाने में बंद रखा और करीब 8 घंटे तक उनसे पूछताछ की. इतना ही नहीं पुलिस ने अलोम से फिर कभी क्लासिकल सॉन्ग नहीं गाने के लिए भी कहा. बतौर सिंगर उन्हें बेहद खराब करार दिया गया. खुद हीरो अलोम ने न्यूज एजेंसी से ये बात कही है. 

बता दें कि अलोम बांग्लादेश के रहने वाले हैं. फेसबुक पर उन्हें करीब 20 लाख लोग फॉलो करते हैं. वहीं उनके यूट्यूब चैनल पर 14 लाख से अधिक सब्सक्राइबर्स हैं. खुद को सिंगर, एक्टर और मॉडल बताने वाले अलोम के वीडियोज सोशल मीडिया पर खूब देखे जाते हैं. अपनी सिंगिंग स्टाइल की वजह से वो अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. 

लेकिन पिछले हफ्ते उन्हें अपने गाने की वजह से ही परेशानी झेलनी पड़ी. लोगों ने शिकायत की अलोम बेहद बेसुरा गाते हैं और क्लासिकल सॉन्ग्स से छेड़छाड़ करते हैं. हीरो अलोम के मुताबिक, पिछले हफ्ते पुलिस ने उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया. पुलिस ने उनसे क्लासिकल सॉन्ग्स गाना बंद करने के लिए कहा. पुलिस ने यह भी कहा कि वह बतौर सिंगर बहुत बदसूरत है. आखिर में अलोम से एक माफीनामे पर दस्तखत करवाए. 

हीरो अलोम ने कहा- 'पुलिस ने मुझे सुबह 6 बजे उठाया और 8 घंटे तक अपने पास रखा. उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं नोबेल पुरस्कार विजेता रवींद्रनाथ टैगोर और बांग्लादेश के राष्ट्रीय कवि काजी नजरूल इस्लाम के गाने क्यों गाता हूं.'

हीरो अलोम (Pic: Hero Alom)

इस मामले में ढाका के चीफ डिटेक्टिव हारुन उर राशिद ने पत्रकारों से कहा कि हमें अलोम के खिलाफ कई शिकायतें मिलीं थीं. फिलहाल, अलोम ने अपने वीडियो में बिना अनुमति के पुलिस की वर्दी पहनने और टैगोर और नजरूल के सॉन्ग्स गाने के लिए माफी मांगी है. 

हारून ने कहा- 'उन्होंने (अलोम) गायन की पारंपरिक शैली को पूरी तरह से बदल दिया... उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि वह इसे नहीं दोहराएंगे.'

पुलिस की पूछताछ से छूटने के बाद अलोम ने एक नया वीडियो जारी किया, जिसमें उन्होंने खुद को जेल की पोशाक में सलाखों के पीछे दिखाया था. वीडियो में दुख के साथ कहा गया कि उसे फांसी दी जाने वाली है. 

यूजर्स ने किया रिएक्ट

वहीं, अलोम के साथ हुए इस व्यवहार ने सोशल मीडिया पर आक्रोश पैदा कर दिया. कई यूजर्स अलोम के समर्थन में खड़े नजर आए. लोगों ने इसे व्यक्तिगत अधिकारों पर हमला बताया, भले ही अलोम का गायन खराब हो. स्थानीय पत्रकार आदित्य अराफात ने लिखा- 'मैं अलोम के गानों या एक्टिंग का प्रशंसक नहीं हूं. लेकिन अगर उनकी आवाज को दबाने की कोशिश की जाती है, तो मैं इसके खिलाफ खड़ा हूं.

संजीदा खातून राखी ने लिखा- टूटना नहीं. आप हीरो हैं. कोई फर्क नहीं पड़ता कि दूसरे क्या कहते हैं, आप असली हीरो हैं. हालांकि, कुछ लोगों ने अपनी गायन शैली से ओरिजनल सॉन्ग को खराब करने के लिए अलोम की आलोचना भी की. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें