scorecardresearch
 

छेड़छाड़ मामले में ल्‍यूक को मिली जमानत

राजधानी दिल्‍ली में अमेरिकी युवती से छेड़छाड़ मामले में आईपीएल खिलाड़ी ल्‍यूक को नियमित जमानत मिल गई है.

ल्यूक पॉमर्सबैक ल्यूक पॉमर्सबैक

राजधानी दिल्‍ली में अमेरिकी युवती से छेड़छाड़ मामले में आईपीएल खिलाड़ी ल्‍यूक को नियमित जमानत मिल गई है.

ल्‍यूक को बड़ी राहत देते हुए अदालत ने ल्‍यूक से 452 धारा हटा ली. हालांकि कोर्ट ने ल्‍यूक को अपना पासपोर्ट जमा करने के निर्देश दिए हैं.

विदेशी लड़की से छेड़छाड़ और उसके मंगेतर की पिटाई के मामले में ल्यूक को शनिवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया. शुक्रवार को गिरफ्तारी के बाद अदालत ने ल्यूक को सिर्फ एक दिन की अंतरिम जमानत दी थी, जिसकी मियाद शनिवार को खत्म हो रही थी.

गौरतलब है‍ कि ल्यूक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी हैं, जिनपर एक विदेशी लड़की ने छेड़छाड़ के आरोप लगाए है. पटियाला हाउस अदालत ने पुलिस से होटल की सीसीटीवी फुटेज मांगी थी, जिसे सुनवाई के दौरान देखा गया. साथ ही अदालत ने सुहैल पीरजादा की मेडिकल रिपोर्ट भी मांगी थी.

क्‍या है मामला?
ऑस्ट्रेलिया के 28 साल के ल्यूक पॉमर्सबैक को अपनी टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन वो जश्न मनाने में सबसे आगे थे. इसी दौरान उनसे सुहैल पीरजादा नाम का एक अमेरिकी शख्स आकर मुलाकात करता है. सुहैल खुद को ल्यूक का एक बड़ा प्रशंसक बताता है और ल्यूक से मिलकर वो बेहद रोमांचित था. सुहैल के साथ उसकी मंगेतर ज़ोहल हमीद भी थी. पार्टी की मस्ती में घड़ी की सुई सुबह के चार बजे का वक्त कब पार गई पता ही नहीं चला. बाद में नया नया दोस्त बना ल्यूक और बातचीत के लिए सुहैल के कमरे में चला गया. कमरे में सुहैल के साथ उसकी मंगेतर ज़ोहल हमीद भी थी. लेकिन वहां जो कुछ भी हुआ उससे हर कोई सन्न है. ज़ोहल हमीद का आरोप है कि कमरे में आने के बाद ल्यूक पॉमर्सबैक ने उसके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी और जब उसके ब्वॉयफ्रैंड सुहैल पीरजादा ने उसे रोकने की कोशिश की तो ल्यूक ने उसके साथ भी जमकर मारपीट की.

घटना के बाद ज़ोहल हमीद की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने ल्यूक पर आईपीसी की धारा 323 के तहत मारपीट करने, 354 के तहत किसी महिला से छेड़छाड़ करने, धारा 452 के तहत जबर्दस्ती चोट पहुंचाने और 511 के तहत मामला दर्ज किया.

फिलहाल ल्यूक पर आरोप लगाने वाली महिला का मंगेतर सुहैल पीरजादा अस्पताल में है जहां डॉक्टरों ने उसके कान का ऑपरेशन किया है. इस बीच सुहैल के घरवाले ल्यूक को सबक सिखाने की भी धमकी दे रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें