scorecardresearch
 

गोल्डी बराड़

गोल्डी बराड़

गोल्डी बराड़

गोल्डी बराड़

सतिंदर सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ (Satinder Singh alias Goldy Brar) गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है (Goldy Brar Close Associate of Lawrence Bishnoi). वह पंजाब में चलाए जा रहे रंगदारी रैकेट में शामिल रहा है. उस पर यूथ कांग्रेस के नेता गुरलाल पहलवान की हत्या में शामिल होने का भी आरोप है (Gangster Goldy Brar). गोल्डी ने 29 मई 2022 को पंजाबी सिंगर और कांग्रेस पार्टी के नेता सिद्धू मूसेवाला की पंजाब के मानसा में हुई हत्या की जिम्मेदारी ली (Goldy Brar Claims Responsibility of Sidhu Moosewala’s Killing) . वह 2021 से कनाडा में रह रहा है और वहां से पंजाब में एक मॉड्यूल के जरिए काम करता है. बराड़ पंजाब के फरीदकोट जिले का मूल निवासी है.

गोल्डी बराड़ का सम्बंध पंजाब के मुक्तसर से है (Goldy Brar belongs to Muktsar). उसके पिता शमशेर सिंह पंजाब पुलिस में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर थे, जिन्हें मर्डर केस में नाम आने के बाद 2021 में कंपल्सरी रिटायरमेंट दे दिया गया था (Goldy Brar Father). 

गोल्डी बराड़ ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या को बदले की कार्रवाई बताया. उसके मुताबिक, सिंगर मूसेवाला अकाली दल के नेता विक्की मिड्दुखेड़ा और उसके चचेरे भाई गुरलाल बरार की हत्या में शामिल था. 33 साल के मिद्दुखेड़ा की 7 अगस्त 2021 को मोहाली में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जबकि बराड़ की हत्या चंडीगढ़ में एक डिस्क के बाहर कर दी गई थी. इसके बाद, गोल्डी और लॉरेंस ने मूसेवाला पर आरोप लगाया था कि उसने अपने मैनेजर शगुनप्रीत सिंह से कहकर इस हत्याकांड को अंजाम दिलवाया. रिपोर्टों के मुताबिक, गोल्डी बराड़ अलग – अलग कोड नामों के साथ पंजाब में लगातार अपने आपराधिक कारगुजारियों को अंजाम दे रहा है. वह पहले “डॉक्टर” कोड नाम के साथ सक्रिय था (Goldy Brar Crime Career).

और पढ़ें

गोल्डी बराड़ न्यूज़