scorecardresearch
 

'ब्रह्मास्त्र' ने यश की KGF 2 को छोड़ा पीछे, बनाया 2022 में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का बड़ा रिकॉर्ड

2022 की सबसे बड़ी बॉलीवुड फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' 9 सितंबर को रिलीज हुई थी. अपने चौथे हफ्ते में चल रही रणबीर कपूर की इस फिल्म ने अब एक ऐसा नया रिकॉर्ड बना लिया है जिसके बारे में सुनकर ही आप हैरान रह जाएंगे. 'ब्रह्मास्त्र' ने बॉक्स ऑफिस पर सीधा रॉकिंग स्टार यश की फिल्म KGF 2 को पीछे छोड़ दिया है.

X
KGF 2 से आगे निकली 'ब्रह्मास्त्र'
KGF 2 से आगे निकली 'ब्रह्मास्त्र'

इधर जनता मणि रत्नम की पीरियड ड्रामा 'पोन्नियिन सेल्वन-1' के दो ही दिन में बनाए बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स की तरफ देखकर हैरान हो रही है. उधर रणबीर कपूर की 'ब्रह्मास्त्र' ने इस सारे शोर शराबे से दूर एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जिसके बारे में जानकर कोई भी हैरान हो जाएगा. अप्रैल 2022 में बॉक्स ऑफिस पर KGF 2 नाम का एक बड़ा तूफान आया था.

रॉकिंग स्टार कहे जाने वाले यश की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसी जोरदार कमाई की थी कि इसकी पहले दिन की कमाई के बराबर पहुंचने में तो बॉलीवुड फिल्में को ओपनिंग वीकेंड, यानी 3 दिन भी कम पड़ रहे हैं. लेकिन उधर इंडिया में बॉक्स ऑफिस पर 'पोन्नियिन सेल्वन' के जोरदार कलेक्शन से दूर, अमेरिका में 'ब्रह्मास्त्र' ने KGF 2 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. कैसे? आइए बताते हैं. 

USA में इस साल की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म
KGF 2 ने सिर्फ इंडिया में ही नहीं विदेशों में भी अच्छी कमाई की थी और ओवरसीज मार्किट में करीब 27 मिलियन डॉलर्स का कलेक्शन किया था. रिपोर्ट्स बताती हैं कि इसमें सिर्फ USA बॉक्स ऑफिस से ही फिल्म ने करीब 7.6 मिलियन डॉलर्स का कलेक्शन किया था. अब रिपोर्ट्स आ रही हैं कि USA बॉक्स ऑफिस पर 'ब्रह्मास्त्र' का कलेक्शन 7.8 मिलियन डॉलर्स पहुंच गया है और इसने KGF 2 को बड़े आराम से पीछे कर दिया है.

इस लिस्ट में टॉप पर राम चरण और जूनियर एनटीआर की RRR है जिसने USA में 14.5 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था. वहां इस साल सबसे कमाऊ भारतीय फिल्मों की लिस्ट कुछ इस तरह है:
1. RRR- 14.5 मिलियन डॉलर्स 
2. ब्रह्मास्त्र-  7.8 मिलियन डॉलर्स
3. KGF 2- 7.6 मिलियन डॉलर्स
4. द कश्मीर फाइल्स-  4 मिलियन डॉलर्स
5. लाल सिंह चड्ढा- 3.5 मिलियन डॉलर्स

बदलने वाली है लिस्ट 
इस टॉप 5 लिस्ट में जल्द ही एक बार फिर बड़ा बदलाव होने वाला है क्योंकि तमिल इंडस्ट्री से निकली, मणि रत्नम की 'पोन्नियिन सेल्वन-1' (PS-1) ने बॉक्स ऑफिस पर जोर आजमाइश शुरू कर दी है. USA में ये फिल्म जोरदार कमाई कर रही है और लगातार तीन दिन 1 मिलियन डॉलर्स से ज्यादा कमा चुकी है.

USA बॉक्स ऑफिस पर 'पोन्नियिन सेल्वन-1' का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 3.31 मिलियन पहुंच चुका है. 'लाल सिंह चड्ढा' अब भी वहां थिएटर्स में चल रही है, लेकिन उसकी कमाई की स्पीड इतनी नहीं बची कि वो 'पोन्नियिन सेल्वन-1' के सामने एक-दो दिन से ज्यादा टिके. इस लिस्ट में फिल्मों की रैंकिंग बहुत जल्दी फिर से बदली हुई दिखेगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें