scorecardresearch
 

Jack Dorsey नहीं होंगे ट्विटर के नए CEO, एलॉन मस्क के प्लान का किया खुलासा?

Twitter New CEO: माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पिछले एक महीने से चर्चा में है. कभी कंपनी के बिकने की वजह से तो कभी ट्विटर के सीईओ को लेकर. अब कंपनी के पूर्व सीईओ ने जो खुलासा किया है, वह आपको चौंका देगा. आइए जानते हैं क्या है एलॉन मस्क का नया प्लान.

X
Jack Dorsey Jack Dorsey
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Twitter में सीईओ पर सस्पेंस बरकरार
  • जैक डोर्सी ने कहा वह कभी नहीं होंगे सीईओ
  • क्या पराग अग्रवाल की विदाई तय हो गई?

Twitter और Elon Musk की डील के बाद से सबसे ज्यादा चर्चा नए सीईओ को लेकर हो रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि डील पूरी होने और ट्विटर का मालिकाना एलॉन मस्क के हाथों में आने के बाद कंपनी से पराग अग्रवाल की छुट्टी हो सकती है.

एलॉन मस्क के ताजा ट्वीट्स से टेक वर्ल्ड में एक बार फिर से हलचल मच गई है. दरअसल मस्क ने एक ट्वीट में कहा कि वो ट्विटर डील को टेंपरेरली होल्ड पर रखेंगे. हालांकि बाद में उन्होंने एक और ट्वीट किया जिसमें लिखा है कि वो अभी भी ट्विटर डील के लिए प्रतिबद्ध हैं. 

इन ट्वीट्स के बाद अब ट्विटर पर ये चर्चा हो रही है कि कहीं एलॉन मस्क ट्विटर डील कैंसिल ना कर दें. हालांकि ऐसी स्थिति में उन्हें 1 अरब डॉलर ट्विटर को देना होगा जो छोटी रकम नहीं है. 

सीईओ को लेकर चल रही चर्चा...

पराग अग्रवाल पिछले साल नवंबर में ट्विटर के सीईओ बने हैं. ना सिर्फ पराग अग्रवाल को निकालने बल्कि ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी को वापस सीईओ बनाए जाने के कयास लगाए जा रहे थे. हालांकि, इन सभी अटकलों पर जैक डोर्सी के हालिया बयान ने रोक लगा दी है. 

Jack ने बताया प्लान?

ट्विटर को-फाउंडर जैक डोर्सी ने हाल ही में एक ट्वीट कर बताया कि वह अब Twitter के सीईओ दोबारा नहीं बनेंगे. दरअसल, एक यूजर ने उनसे सवाल किया था कि क्या वह दोबारा ट्विटर के सीईओ बनेंगे, इसके जवाब में उन्होंने कहा, 'नहीं, अब मैं दोबारा सीईओ नहीं बनुंगा.' एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा है कि शायद कोई भी ट्विटर का सीईओ नहीं होगा. 

Twitter CEO पर सस्पेंस 

बता दें कि पिछले महीने एलॉन मस्क ने 44 अरब डॉलर में माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने की डील की है. वहीं दूसरी ओर मस्क ट्विटर के मौजूदा मैनेजमेंट में विश्वास नहीं रखते हैं. उन्होंने सार्वजनिक तौर पर ट्विटर की पॉलिसी हेड विजया गाड्डे की आलोचना की है.

साथ ही वह ट्विटर की सेंसरशिप का भी विरोध करते रहे हैं. जिसके कारण कयास लगाए जा रहे हैं कि डील पूरी होने के बाद वह विजया गाड्डे और पराग अग्रवाल को हटा सकते हैं. 

क्यों छोड़ा था जैक डोर्सी ने पद?

डोर्सी ने पिछले साल नवंबर में Twitter CEO का पद छोड़ दिया था. हालांकि, उन्होंने कंपनी छोड़ने की कोई ठोस वजह नहीं बताई थी. रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने ट्विटर बोर्ड की वजह से सीईओ पद से इस्तीफा दिया है. बोर्ड साल 2020 से उन्हें पद से हटाना चाहता था. जैक के इस्तीफा देने के बाद कंपनी के CTO पराग अग्रवाल को ट्विटर का नया सीईओ बनाया गया. 

महज कुछ महीनों के कार्यकाल के बाद से भी ट्विटर से अग्रवाल की विदाई की अटकलें आने लगी हैं. हालांकि, डील होने के 12 महीने से पहले अगर एलॉन मस्क पराग को कंपनी ने निकालते हैं, तो उन्हें 4.3 करोड़ डॉलर मिलेंगे. पराग ने एक मीटिंग में कहा था कि उन्हें अपने फ्यूचर की नहीं बल्कि कंपनी के फ्यूचर की चिंता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें