scorecardresearch
 

Airtel के बाद अब Vodafone Idea के प्रीपेड प्लान्स भी हुए महंगे, जानें नई दरें

Vodafone Idea ने भी प्रीपेड प्लान के प्राइस को बढ़ा दिया है. Vodafone Idea की नई दरें 25 नवंबर 2021 से लागू होगी. इससे पहले Airtel ने प्रीपेड प्लान्स को महंगा किया था.

Vi Vi
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Vi ने भी अपने बेस प्लान को महंगा किया
  • दूसरे प्लान्स भी महंगे हो गए हैं

Airtel के बाद अब Vodafone Idea ने भी प्रीपेड प्लान्स के प्राइस को बढ़ा दिया है. नए टैरिफ Airtel के जैसे ही हैं. Vodafone Idea की नई दरें 25 नवंबर 2021 से लागू होगी. Vi ने भी अपने बेस प्लान को 79 रुपये से बढ़ाकर 99 रुपये कर दिया है. 

इस प्लान के बेनिफिट्स Airtel के जैसे ही हैं. टेलीकॉम कंपनियों का ये मूव एवरेज रेवन्यू पर यूजर (ARPU) बढ़ाने के लिए है. टैरिफ हाइक के बाद Vi का SMS प्लान 179 रुपये से शुरू होगा. जैसा की पहले ही बताया गया है Vodafone Idea के प्लान्स Airtel के प्लान्स से काफी मिलते -जुलते हैं. 

प्लान्स की कीमतें बढ़ने के बाद Vodafone Idea यूजर्स को 1.5GB डेली डेटा के लिए 719 रुपये खर्च करने होंगे. इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिन की है. सेलेक्टेड 4G डेटा वाउचर की कीमतों में भी इजाफा किया गया है. 

Vodafone Idea  के इनवेस्टर्स के लिए ये अच्छी न्यूज है. इससे आप कंपनी अपने कस्टमर से ज्यादा कमा सकेगी. हालांकि, अगर कंपनी अपने कस्टमर्स को खोती है तो ARPU का फायदा नहीं मिलेगा. हालांकि, कुछ टाइम से Vodafone Idea काफी अच्छा कर रहा है. 

ये लगातार नए कस्टमर्स को जोड़ रहा है. कंपनी के बेस प्लान के लिए यूजर्स अब 99 रुपये कर्च करने होंगे. इसमें टॉकटाइम के साथ यूजर्स को 200MB डेटा बी दिया जाता है. कंपनी के 2399 रुपये वाले सालभर प्लान के लिए अब 2899 रुपये खर्च करने होंगे. 

299 रुपये वाले अनलिमिटेड प्लान के लिए यूजर्स को अब 359 रुपये खर्च करने होंगे.  कंपनी ने डेटा वाउचर को भी बढ़ाया है. इससे 251 रुपये वाला डेटा प्लान अब कस्टमर को 298 रुपये में मिलेगा. नई कीमत 25 नवंबर से लागू होगी. 


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×