scorecardresearch
 

Google IO 2022: कंपनी का बड़ा इवेंट आज, Android 13, Pixel 6a के अलावा और क्या रहने वाला है खास

Google IO 2022 आज से शुरू होने वाला है. इसमें Android 13 के अलावा अफोर्डेबल Pixel 6a स्मार्टफोन को पेश किया जा सकता है. इस इवेंट को आप लाइव देख सकते हैं.

X
Google Google
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Pixel Watch को भी किया जा सकता है पेश
  • हर साल होता है गूगल का ये इवेंट

Google I/O 2022: Google का इस साल का मेगा इवेंट आज से शुरू होने वाला है. इसे इवेंट को आप लाइव देख सकते हैं. Google I/O 2022 में कई नए हार्डवेयर के साथ Android में आने वाले इम्प्रूवमेंट्स और और Pixel फोन्स को लेकर घोषणा की जाती है. 

Google I/O 2022 का लाइवस्ट्रीम

Google I/O 2022 दो दिन का इवेंट है. इसका कीनोट आज 1pm ET (भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे) से शुरू होगा. डेवलपर-सेंट्रिक इस इवेंट का आयोजन माउंटेन व्यू, कैलिफ़ोर्निया के शोरलाइन एम्फीथिएटर में किया जाएगा. 

हालांकि, गूगल दुनियाभर के लोगों के लिए इस कॉन्फ्रेंस को लाइवस्ट्रीम भी करेगा. मेन कीनोट के साथ इवेंट को गूगल के सोशल मीडिया चैनल्स के जरिए लाइवस्ट्रीम किया जाएगा. जो डेवलपर किसी स्पेसिफिक कीनोट सेशन को ज्वॉइन करना चाहते हैं उनको Google I/O साइट पर रजिस्टर करना होगा. 

Google I/O 2022 में क्या रहने वाला है खास

पिछले साल की तरह ही इस इवेंट में भी कंपनी Android और Wear OS ऑपरेटिंग सिस्टम को लेकर होने वाले लेटेस्ट डेवलपमेंट के बारे में जानकारी देगी. कई रिपोर्ट्स के अनुसार, इस इवेंट में कुछ हार्डवेयर फोक्सड घोषणाएं की जा सकती हैं. 

इस इवेंट में Android 13 को लेकर कंपनी बता सकती है. इसमें होने वाले इम्प्रूवमेंट्स और एडवांसमेट को लेकर जानकारी दी जा सकती है. Android 13 का पहला डेवलपर प्रीव्यू फरवरी में देखने को मिला था. इसमें Apple जैसा spatial audio फीचर Pixel 6 के लिए दिया जा सकता है. इसके अलावा सिंगल eSIM पर दो कैरियर कनेक्शन भी दिए जा सकते हैं. 

इस इवेंट में अफोर्डेबल Pixel 6a स्मार्टफोन को भी लॉन्च किया जा सकता है. इसमें गूगल का Tensor चिपसेट दिया जा सकता है. इसके अलावा कंपनी Wear OS के नए अपडेट के बारे में भी इस इवेंट में बता सकती है. माना जा रहा है कि इस इवेंट में Pixel Watch और Pixel Buds Pro भी लॉन्च किए जा सकते हैं.

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें