scorecardresearch
 

Twitter के मालिक बनते वक्त इस काम में मसरूफ थे Elon Musk, हुआ खुलासा

Elon Musk News: एलॉन मस्क ने ट्विटर को खरीदने की डील कर ली है. 44 अरब डॉलर में हुई इस डील के वक्त एलॉन मस्क कहां थे. हर वक्त सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले एलॉन मस्क डील के वक्त क्या कर रहे थे. आइए जानते हैं इन दोनों सवालों का जवाब.

X
Elon Musk Elon Musk
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Elon Musk ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर खरीदने की डील की
  • एलॉन मस्क और ट्विटर डील की कहानी एक महीने में हुई पूरी?
  • इस महीने की शुरुआत में खरीदे थे 9.2 परसेंट स्टेक

Elon Musk के ऑफर को ट्विटर के बोर्ड ने एक्सेप्ट कर लिया है. 44 अरब डॉलर में मस्क ने ट्विटर को खरीदने की डील की है और जल्द ही इस डील को फाइनल रूप दिया जाएगा. वैसे तो एलॉन मस्क सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रखते हैं.

खासकर Twitter पर वह हमेशा ही किसी न किसी विषय पर कुछ शेयर करते रहते हैं. कुछ और नहीं तो अक्सर मीम को लेकर वह चर्चा में जरूर रहते हैं. ऐसे में सोमवार को जब ट्विटर और एलॉन मस्क के बीच यह डील हो रही थी, तब वह कहां थे. 

Twitter पर ही हुआ ट्विटर के नए बॉस का 'खुलासा'

इसका जवाब भी आपको Twitter पर ही मिल जाएगा. इसके लिए आपको थोड़े ट्विटर अकाउंट्स की पड़ताल करनी होगी. Tulane University के प्रोफेसर Walter Isaacson ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

इससे पहले Walter ने ट्वीट कर बताया था, 'कल देर रात, Twitter के लिए अपनी जंग जीतने के बाद, एलॉन मस्क Boca Chica में थे और वह रैपटर इंजन डिजाइन पर अपनी रेगुलर 10 बजे की मीटिंग कर रहे थे, जहां उन्होंने एक घंटे से ज्यादा का वक्त वॉल्व लीक सॉल्यूशन पर काम करते हुए बिताया. किसी ने भी ट्विटर का जिक्र नहीं किया. वह मल्टीटास्क कर सकते हैं.'

उन्होंने अपने लेटेस्ट ट्वीट में बताया, 'कल ट्विटर की घोषणा से ठीक पहले, वह (एलॉन मस्क) टेस्ला ऑस्टिन गीगाफैक्ट्री में इंडोनेशिया के मिनिस्टर Luhut Binsar Pandjaitan से बैटरी सप्लाई चेन और माइन्स को लेकर मीटिंग कर रहे थे.'

कैसे मस्क का हुआ Twitter?

बता दें कि एलॉन मस्क ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने की डील की है. जल्द ही इस डील को फाइनल किया जा सकता है और उसके बाद Twitter का कंट्रोल एलॉन मस्क के हाथों में होगा.

मस्क ने इस महीने की शुरुआत में ट्विटर में 9.2 परसेंट स्टेक खरीदे थे, जिसके बाद कंपनी ने उन्हें बोर्ड में शामिल करने का फैसला किया था. हालांकि, उन्होंने बोर्ड में शामिल होने से इनकार कर दिया और बाद में ट्विटर को खरीदने का ऑफर दिया, जिसे कंपनी को आखिर में मानना पड़ा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;