scorecardresearch
 

महंगे रिचार्ज का झंझट खत्म! लगभग 230 रुपये में सालभर चालू रहेगा सिम, जानें इस प्रीपेड प्लान की डिटेल्स

अगर आप भी SIM एक्टिव रखने के लिए कोई सस्ता प्लान की तलाश कर रहे हैं तो आप 19 रुपये वाला Prepaid Plan ले सकते हैं. जानिए इस प्लान की डिटेल्स.

X
प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • BSNL ने लॉन्च किया ये प्रीपेड प्लान
  • केवल 19 रुपये में महीने भर एक्टिव रहेगा सिम

अगर आपके पास सेकेंडरी सिम है तो उसे एक्टिव रखने के लिए भी आपको काफी ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते हैं. लेकिन, उसका ज्यादा यूज नहीं हो पाता है. कई लोग बैंक या दूसरे जगह नंबर लिंक होने की वजह से नंबर को केवल एक्टिव रखना चाहते हैं. ऐसे में आप साल के लगभग 230 रुपये खर्च करके सिम को एक्टिव रख सकते हैं. 

ये नया प्रीपेड प्लान सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने कुछ समय पहले लॉन्च किया था. BSNL का एक 19 रुपये का प्रीपेड प्लान आता है जिससे 30 दिन के लिए नंबर या सिम को एक्टिव रखने में आपको मदद मिलेगी. 

कंपनी ने इस प्लान का नाम वॉयस रेट कटर रखा है. इससे ऑन नेट और ऑफ नेट कॉल की दर 20 पैसे प्रति मिनट हो जाती है. अगर आपके मोबाइल में दूसरा कोई डेटा प्लान या बैलेंस नहीं भी है फिर भी इस प्लान से सिम कार्ड चालू रहेगा. 

ये भी पढ़ें:- कम खर्च होगा डेटा, तुरंत ऑन कर लें ये सेटिंग, जानिए यूज करने का आसान तरीका

यानी आप कॉल रिसीव और दूसरी सर्विस का फायदा उठा पाएंगे. अगर आप 19 रुपये के प्लान को साल भर के लिए लेते हैं तो ये प्लान आपको केवल 228 रुपये (19 x 12= 228) का पड़ेगा. बीएसएनएल का ये प्रीपेड प्लान बाकी टेलीकॉम ऑपरेटर्स से काफी सस्ता है. 

दूसरे टेलीकॉम कंपनियों की बात करें तो आपको सिम एक्टिव रखने के लिए 50 रुपये से लेकर 120 रुपये तक खर्च करने पड़ते हैं. 19 रुपये की तुलना में ये काफी महंगा है. इस वजह से अगर आपके पास सेकेंडरी सिम है तो आप 19 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के साथ जा सकते हैं. 

हालांकि, इस प्लान के साथ आपको 3G सर्विस मिलेगी जबकि दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर्स अपने प्लान्स के साथ 4G सर्विस देते हैं. लेकिन, एक रिपोर्ट के अनुसार, BSNL भी इस साल 15 अगस्त को 4G सर्विस देश में लॉन्च करने की तैयारी में है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें