scorecardresearch
 

BSNL के दो सस्ते प्लान, 90 दिनों के लिए मिलेगी अनलिमिटेड कॉल, डेटा और SMS, जानिए डिटेल्स

BSNL 90 days Validity Plan: सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी BSNL अभी भी कई सस्ते प्लान ऑफर कर रही है. इन प्लान्स में यूजर्स को कॉल, डेटा और SMS बेनिफिट्स मिल रहे हैं. आइए जानते हैं इन प्लान्स की डिटेल्स.

X
BSNL Recharge Plan: सस्ते में मिलेगी 90 दिनों की वैलिडिटी BSNL Recharge Plan: सस्ते में मिलेगी 90 दिनों की वैलिडिटी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 500 रुपये से कम है BSNL प्लान्स के दाम
  • 90 दिनों की मिलेगी वैलिडिटी
  • डेली डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और SMS बेनिफिट्स

BSNL के पोर्टफोलियो में सस्ते महंगे कई प्लान्स शामिल हैं. जहां दूसरी कंपनियां अपने प्रीपेड प्लान्स महंगे कर रही हैं, BSNL अभी भी लोगों को अफोर्डेबल रिचार्ज ऑप्शन ऑफर कर रहा है. अगर आप 90 दिनों की वैलिडिटी वाले अफोर्डेबल प्लान्स की तलाश में हैं, तो BSNL के पोर्टफोलियो में आपको ऑप्शन्स मिल जाएंगे.

कंपनी ऐसे दो सस्ते ऑप्शन ऑफर करती है. दोनों ही रिचार्ज प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, डेटा और SMS बेनिफिट्स मिलते हैं. ज्यादातर प्राइवेट टेलीकॉम ऑपरेटर्स 84 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान्स ऑफर करते हैं. ऐसे में 90 दिनों का ऑप्शन आपको सिर्फ BSNL में ही मिलेगा. आइए जानते हैं इन प्लान्स में क्या-क्या मिलेगा. 

499 रुपये में मिलेगा BSNL प्लान 

पहला प्लान 499 रुपये का आता है. इस प्लान में यूजर्स को 90 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. यूजर्स पूरी वैलिडिटी के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग, 2GB डेली डेटा और 100 SMS प्रति दिन हासिल कर सकते हैं. इसके साथ ही आपको Zing का फ्री सब्सक्रिप्शन और बीएसएनएल ट्यून भी मिलता है. 

BSNL का दूसरा सस्ता रिचार्ज

दूसरा प्लान 485 रुपये का है. इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग सर्विस मिलती है. साथ में 1.5GB डेली डेटा और 100 SMS डेली मिलेंगे. प्लान की वैलिडिटी 90 दिनों की है. अगर आपके एरिया में बीएसएनएल का नेटवर्क आता है, तो यह दो प्लान बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं.

हालांकि, दोनों ही प्लान्स में आपको 4G डेटा नहीं मिलेगा. कंपनी 4G सर्विस को रोलआउट पर करने पर तेजी से काम कर रही है. रिपोर्ट्स की मानें तो इस साल के अंत तक BSNL 4G सर्विस लॉन्च हो जाएगी.

शुरुआत में यह सर्विस बड़े शहरों में उपलब्ध होगी, जिसे बाद में विस्तार किया जाएगा. 4G सर्विस लॉन्च होने के बाद कंपनी अपने प्लान में बदलाव करेगी या नहीं इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें