scorecardresearch
 

Spy Camera: चार्जर में छिपा है मोशन सेंसर वाला कैमरा, हलचल होते ही करने लगता है रिकॉर्डिंग, बहुत कम है कीमत

Hidden Camera Price: आपने कई तरह के हिडन कैमरा के बारे में सुना होगा. मसलन पेन में, पर्स में या फिर बटन्स में लगा हुआ स्पाई कैमरा. मगर एक स्मार्टफोन चार्जर में लगे स्पाई कैमरा के बारे में आपको शायद ही जानकारी होगी. इस तरह के चार्जर मार्केट में अफोर्डेबल कीमत पर बिक रहे हैं. इस स्मार्टफोन चार्जर्स को आप आसानी से खरीद सकते हैं. इनमें मोशन सेंसर रिकॉर्डिंग फीचर जैसे ऑप्शन भी मिलते हैं. आइए जानते हैं इन चार्जर की कीमत और फीचर्स.

X
Spy Camera: चार्जर में छिपा है कैमरा
Spy Camera: चार्जर में छिपा है कैमरा

बाजार में आपने कई तरह के चार्जर देखे होंगे. 10W से लेकर 160W तक के चार्जर बाजार में मिल रहे हैं. क्या आपका सामना कभी स्पाई कैमरा (Hidden Camera) वाले चार्जर से हुआ है? हां, आपने सही पढ़ा. हम बात कर रहे हैं Spy Camera वाले चार्जर की. मार्केट में ऐसे कई प्रोडक्ट्स हैं, जो स्पाई कैमरा के साथ आते हैं. मगर चार्जर के साथ कैमरे का कॉम्बिनेशन यूनिक है. 

चूंकि एक चार्जर पर किसी की नजर नहीं जाती है. इसलिए इनका इस्तेमाल बहुत आसान है. फिल्मों और सीरियल्स में आपने स्पाई कैमरा के कई प्रकार देखे होंगे. मसलन पेन में लगा कैमरा या फिर पर्स व बटन में छिपा हुआ कैमरा.

मगर एक फोन चार्जर में कैमरा छिपा होगा. इसका अंदाजा भी बहुत कम लोगों को लगा सकेंगे. ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर आपको इस तरह के कई ऑप्शन मिल जाएंगे. ऐसा ही एक ऑप्शन हमें ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon पर मिला.

यहां से आप आकर्षक कीमत पर स्पाई कैमरे वाला चार्जर खरीद सकते हैं. वैसे तो इस प्लेटफॉर्म पर कई ऑप्शन हैं, लेकिन बेस्टसेलर की कैटेगरी में IFITech का चार्जर मिला. 

क्या है इसकी खासियत? 

दिखने में यह चार्जिंग एडॉप्टर किसी दूसरे चार्जर जैसा ही है. इसमें USB केबल पोर्ट के पास एक छोटा होल है. इस होल में ही कंपनी ने कैमरा लगा रखा है. इसमें आपको किसी तरह की कोई सेटिंग करने की जरूरत नहीं है.

यूजर्स को IFITech चार्जर में सिर्फ माइक्रो एसडी कार्ड इस्तेमाल करना है और डिवाइस को पावर सॉकेट में पल्ग इन करना है. इसके बाद आपका काम हो जाएगा. यूजर्स एसडी कार्ड में रिकॉर्ड हो रहे वीडियो को OTG कनेक्टर से मोबाइल या फिर USB कनेक्टर से कम्प्यूटर पर देख सकते हैं.

इसमें आपको 70 डिग्री व्यूइंग एंगल वाला 1080p HD कैमरा मिलता है. अच्छी बात ये हैं कि यह कैमरा स्मार्ट मोशन डिटेक्शन फीचर के साथ आता है. कैमरा मोशल डिटेक्ट होते ही रिकॉर्डिंग शुरू कर देता है. 

कितनी है कीमत? 

इस डिवाइस को आप ऐमेजॉन से खरीद सकते हैं. इसकी कीमत 1500 रुपये है. वैसे आपको इस बजट में कई दूसरे ऑप्शन भी मिल जाएंगे. IFITech के चार्जर की रेटिंग अच्छी है. इसका इस्तेमाल आप घर या ऑफिस की मॉनिटरिंग में कर सकते हैं.

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें