scorecardresearch
 

इंडियन यूजर्स के लिए ट्विटर का नया लुक

ट्विटर ने अमेरिका मे अपना लुक चेंज करने के बाद अब भारत में भी नए लुक से साथ होमपेज लॉन्च कर दिया है. पिछले साल अमेरिकी यूजर्स के लिए नया लुक उपलब्ध कराया गया था, लेकिन अब यह भारत में भी दिखेगा.

ट्विटर ट्विटर

ट्विटर ने अपना लुक चेंज किया है, लेकिन यह लुक आपको केवल लॉगइन से पहले दिखेगा. लॉगइन के बाद तो सब पहले जैसा ही है. ट्विटर का यह नया लुक अभी इंडियन यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं था. पिछले साल अमेरिकी यूजर्स के लिए नया लुक उपलब्ध कराया गया था, लेकिन अब यह भारत में भी दिखेगा.

आप ट्विटर के होमपेज (twitter.com) पर जाएंगे तो पहले जहां लालकिले से भाषण देते पीएम मोदी और नोबेल प्राइज विनर कैलाश सत्यार्थी सहित बारी-बारी से और हस्तियों की तस्वीरें दिखती थीं, वहां अब आपको अलग-अलग सेक्शंस के टॉप ट्वीट दिखेंगे.

कई क्षेत्रों से जुड़े सेक्शन दिखेंगे
बॉलिवुड और सिलेब्रिटीज, पॉलिटिशंस और पोल पार्टीज, ब्रेकिंग न्यूज, क्रिकेटर्स एंड कॉमेंटेटर्स और टीवी पर्सनैलिटीज जैसे सेक्शंस इस पेज पर हैं. इतना ही नहीं, अलग-अलग भारतीय समुदायों के भी सेक्शन हैं, जैसे- साउथ इंडियन. इन सेक्शन पर क्लिक करके आप उस सेक्शन के और ट्वीट पढ़ सकते हैं.

कई नए टैब्स भी खुलेंगे
इस पेज पर ऊपर भी कुछ टैब्स दिए गए हैं, जैसे- फीचर्ड, बिजनेस, ब्रैंड्स एंड सीईओज, फूड फैशन एंड लाइफस्टाइल, टीवी और वुमन, एनजीओज और सोशल कॉज. साथ में सर्च का ऑप्शन है, जिसमें आप डायरेक्ट किसी ट्विटर हैंडल या किसी ट्रेंड से रिलेटेड ट्वीट्स सर्च कर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें