scorecardresearch
 

CES2016: LeTV Le Max Pro होगा स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर वाला पहला स्मार्टफोन

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2016 के दौरान कंपनी ने ऐलान किया है कि इसके LeTV के Le Max Pro में कंपनी का नया प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 820 लगाया जाएगा. कंपनी का दावा है कि यह 810 के मुकाबले डबल स्पीड देगा.

कंपनी ने इस ऐलान से सभी को चौंका दिया है. कंपनी ने इस ऐलान से सभी को चौंका दिया है.

लास वेगस में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES2016) में मोबाइल प्रोसेसर कंपनी क्वालकॉम ने अपना सबसे नया प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 820 को LeTV के Le Max Pro स्मार्टफोन में देने का ऐलान किया है.

क्वालकॉम के इस ऐलान के बाद चीन की कंपनी LeTV का Le Max Pro पहला स्मार्टफोन बन गया है, जिसमें स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर लगा होगा. इस फोन को इसी साल के मिड में लॉन्च किया जाएगा.

इससे पहले खबरें आ रही थीं कि सैमसंग ने स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर के लिए क्वालकॉम से करार किया है जिसे कंपनी अपने फ्लैगशिप Galaxy S7 में लगाएगी. क्वालकॉम ने नवंबर 2015 में सबसे फास्ट प्रोसेसिंग स्पीड के दावे के साथ स्नैपड्रैगन 820 लॉन्च किया था.

LeTV Max Pro में इस नए प्रोसेसर के अलावा क्वालकॉम के कुछ और खास फीचर्स होंगे जिनमें स्नैपड्रैगन सेंस आईडी अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट टेक्नॉलोजी शामिल है. कंपनी का दावा है कि यह कैपेसेटिव सेंसर से ज्यादा सिक्योर है. फिलहाल LeTV ने इस स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी नहीं दी है.

स्नैपड्रैगन 810 के मुकाबले दोगुनी होगी स्पीड
क्वालकॉम के नए प्रोसेसर Kryo को नई तकनीक 14nm FinFET पर बनाया गया है. इसमें क्वालकॉम Kryo 64 बिट क्वाडकोर सीपीयू का होगा जिसकी स्पीड 2.2GHz तक जा सकती है.

कंपनी का दावा है कि इसमें लगे Kyro कोर्स स्नैपड्रैगन 810 के मुकाबले दोगुनी परफॉर्मेंस देंगा. यानी स्नैपड्रैगन 820 वाले स्मार्टफोन इससे पहले के प्रोसेसर से डबल स्पीड देंगे. बहरहाल कंपनी के दावे में कितनी सच्चाई है, यह तो LeTV Max Pro लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें