scorecardresearch
 

बेंगलुरु में शुरू हुई Amazon Now सर्विस, दो घंटे में घर पहुंचेगा सामान

अमेजन ने बेंगलुरु में दो घंटे में सामान की डिलिवरी का वादा किया है. कंपनी ने एक नई सर्विस Amazon Now की शुरुआत की है. इस एप को एंड्रॉयड के प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.

अमेजन की बेंगलुरु में नई सर्विस Amazon Now अमेजन की बेंगलुरु में नई सर्विस Amazon Now

दुनिया की मशहूर ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने एक नई सर्विस की शुरुआत की है. इसके तहत कंपनी बेंगलुरु के कस्टमर्स को दो घंटे में घर के सामान की डिलिवरी करेगी.

इसके लिए खास एप Amazon Now लॉन्च किया गया है जो फिलहाल एंड्रॉयड प्ले स्टोर पर उपलब्ध है. यहां से इस एप को फ्री डाउनलोड करके इंस्टॉल किया जा सकता है. कस्टमर्स सुबह 10 बजे से लेकर रात 10 बजे के बीच के किसी भी टाइम स्लॉट को सिलेक्ट करके सामान ऑर्डर कर सकते हैं.

Bigbasket जैसी ऑनलाइन ग्रॉसरी शॉप को मिलेगी टक्कर
अमेजन इस सर्विस से ऐसी कंपनियों को मात देने की तैयारी में है जो घर का जरूरी सामान डिलिवर करते हैं. बिग बास्केट इसका बड़ा उदाहरण है, क्योंकि यह देश के कई बड़े शहरों में काफी तेजी से बढ़ रहा है.

इसके साथ ही अमेजन ने एक खास ऑफर का भी ऐलान किया है जिसके तहत यूजर्स को 250 रुपये से ज्यादा के ऑर्डर पर 20 फीसदी का कैशबैक दिया जाएगा. हालांकि मैक्सिमम कैशबैक सिर्फ 100 रुपये ही है.

यह सर्विस फिलहाल बेंगलुरु के 70 पिन कोड एरिया को कवर करेगी. इस एप को डाउनलोड करके यूजर को पिन कोड डालना होगा. इसके बाद अगर आप कंपनी के कवरेज क्षेत्र में हैं तो आपको खरीदारी का ऑप्शन दिया जाएगा.

अमेरिका में है Amazon Prime
कंपनी अमेरिका में पहले से ही अमेजन प्राइम नाम से ऐसी ही सर्विस चला रही है. भारत में अमेजन प्राइम की शुरुआत नहीं की गई है बल्कि कंपनी इसे भारत में अमेजन नाउ के जरिए लाने की तैयारी में है. अगर अमेजन नाउ बेंगलुरु में सफल रहा तो उम्मीद है कि कंपनी इसे दूसरे शहरों में भी जल्द लॉन्च कर सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें