scorecardresearch
 

शाओमी ने पेश किए दमदार Mi Max फैबलेट और MIUI 8 ओएस

शाओमी ने एक बड़ी स्क्रीन वाला फैबलेट Mi Max लॉन्च किया है जिसमें 128GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. जानें और क्या हैं इसके फीचर और इसे लेना क्या आपके लिए वाजिब रहेगा...

Mi Max Mi Max

चीन की टेक्नॉलोजी दिग्गज शाओमी ने 6.64 इंच की बड़ी स्क्रीन वाला फैबलेट Mi Max लॉन्च किया है. इसके साथ ही कंपनी ने बीजिंग में एक इवेंट के दौरान नया MIUI8 ऑपरेटिंग सिस्टम भी पेश किया है.

6.44 इंच स्क्रीन और 128GB इंटरनल मेमोरी
6.44 इंच वाले Mi Max में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 650/652 प्रोसेसर और 4GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. यह फैबलेट फिंगरप्रिंट स्कैनर से लैस है और इसमें 16 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

4,850mAh की दमदार बैट्री
इस फैबलेट की बैट्री 4,850mAh की है और कंपनी दावा कर रही है की इसे एक बार फुल चार्ज करके पूरे दिन तक यूज किया जा सकता है. इस कस्टमर्स तीन कलर वैरिएंट्स- सिल्वर, डार्क ग्रे और गोल्ड में खरीद सकते हैं.

कीमत
हालांकि यह भारत में तो लॉन्च नहीं हुआ है लेकिन इसके 3GB+32GB की कीमत 1,499 युआन (15,333 रुपये) है. जबकि 4GB+128GB मेमोरी वाला डिवाइस 1,999 युआन (20,451 रुपये) में मिलेगा.

अब आपको शाओमी के नए ऑपरेटिंग सिस्टम MIUI8 के बारे में बताते हैं.
कंपनी का दावा है कि दुनिया भर में MIUI के 200 मिलियन यूजर्स हैं और वो दूसरे के मुकाबले ज्यादा एक्टिव इंटरनेट यूजर्स हैं. इस नए ओएस में कंपनी ने कई खास फीचर्स दिए हैं और यह पहले से ज्यादा कलरफुल भी है. इसकी कलर स्कीम मौसम के हिसाब से बदलेगी.

- नए ओएस में वीडियो एडिटिंग और क्विक शेयर कंट्रोल मिलेगा.

- लॉक स्क्रीन के लिए डेली हाई रेज वॉलपेपर

- नए पावर सेविंग के साथ प्राइवेट नोट एप में इंप्रूव्ड प्राइवेसी

इन डिवाइस में मिलेगा MIUI 8
Mi 3, Mi 4, Mi 4c, Mi 4S, Mi 5 और Mi Max. फिलहाल इसके लिए चीन में रजिस्ट्रेशन शुरू है और इसका डेवलपर वर्जन 17 जून को लॉन्च होगा. कंपनी ने फिलहाल इसके ग्लोबल लॉन्च का ऐलान नहीं किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें