scorecardresearch
 

अगले साल सैमसंग लॉन्च कर सकता है फोल्डेबल स्क्रीन वाला स्मार्टफोन

स्मार्टफोन के बाजार में कर्व्ड स्क्रीन ला कर धूम मचाने वाली कंपनी सैमसंग अगले साल फोल्डेबल स्क्रीन वाला स्मार्टफोन लॉन्च करे तो हैरानी की बात नहीं होगी.

Foldable Smartphone Concept Foldable Smartphone Concept

साउथ कोरियन टेक्नॉलोजी दिग्गज सैमसंग पिछले तीन साल से एक फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के लिए डिस्प्ले बनाने वाली यूनिट सैमसंग डिस्प्ले ने इस स्मार्टफोन का प्रोटोटाइप बना लिया है.

पिछले साल रिपोर्ट आई थी कि कंपनी प्रोजेक्ट वैली के तहत फोल्डेबल स्मार्टफोन डेवलप कर रही है. यह फोन वॉलेट की तरह मोड़ा जा सकता है जिससे इसे जेब में रखने में आसानी होगी. इस खोलने पर यह 5 इंच के स्मार्टफोन या 7 इंच के टैबलेट में तब्दील हो सकता है.

इस फोन के लिए कई सालों से अफवाहों का बाजार भी गर्म है और इंटरनेट पर कई तस्वीरें भी लीक हुई हैं. दावा किया जा रहा है कि यह सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन का प्रोटोटाइप है. खबरों के मुताबिक इसके लिए कंपनी लोकल और दूसरे देशों की कुछ कंपनियों से करार भी किया है.

एक रिपोर्ट के में कहा गया है कि कंपनी इस साल के आखिर तक मुड़ने वाले OLED डिस्प्ले बनाना शुरू करेगी. हालांकि इसके अलावा इस डिवाइस में अभी और भी काम बचा है इसलिए इसे अगले साल तक ही लॉन्च किया जा सकता है.

हालांकि इस रिपोर्ट पर भरोसा करना ज्यादा मुश्किल नहीं है . क्योंकि वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग ने 2013 में Analyst Day के मौके पर कहा था कि कंपनी फोल्डेबल और फ्लैग्दिबल स्मार्टफोन बना सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें