scorecardresearch
 

अगर बढ़ानी है iphone की स्टोरेज तो आईट्यून से किराए पर लें फिल्म!

अगर आप भी अपने आईफोन में स्टोरेज की कमी से परेशान हैं तो यह खबर आपके लिए एक खुशखबरी साबित हो सकती है.

X
आईफोन
आईफोन

क्या आप अपने आईफोन में स्टोरेज की कमी से परेशान हैं? तो आईट्यून से किराए पर एक फिल्म लें, इससे आपके फोन में कई गीगाबाइट का स्पेस मिल जाएगा.

जो लोग आईफोन का 16जीबी वाला वैरिएंट इस्तेमाल करते हैं अक्सर वे स्पेस की कमी की समस्या से जूझते रहते हैं. क्योंकि इस डिवाइस का 11जीबी स्पेस तो एप्पल का ऑपरेटिंग सिस्टम ही घेर लेता है.

इसके बाद कुछ एप इंस्टॉल करने या फिर फोटो और वीडियो को स्टोर करते ही फोन आउट ऑफ स्पेस का मैसेज देने लगता है. सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट पर चल रही एक चर्चा में एक कमाल की ट्रिक बताई जा रही है, जिससे आईफोन की स्टोरेज क्षमता बढ़ाई जा सकती है.

इस ट्रिक में आईट्यून से एक फिल्म किराए पर लेने को कहा गया है. बस करना यह है कि जितना आपके फोन में खाली स्टोरेज है उससे बड़ी फिल्म किराए पर लें. इसके कारण आप फिल्म डाउनलोड नहीं कर पाएंगे और एप्पल आपसे फिल्म का कोई चार्ज नहीं वसूलेगा, लेकिन इससे आपके फोन में स्पेस जरूर बढ़ जाएगा.

आप इस प्रक्रिया को बार-बार दोहरा सकते हैं और हर बार आपके फोन की स्टोरेज क्षमता बढ़ती जाएगी. इस रिपोर्ट में कहा गया है, 'अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि यह ट्रिक किस तरह काम करती है. लेकिन उम्मीद है यह फोन के कैच फाइल और दूसरे एप द्वारा रिजर्व किए गए जगह को खाली कर देता है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें