scorecardresearch
 

9,999 रुपये में आ रहा है iPhone 4S, क्या है फायदे का सौदा?

स्मार्टफोन्स के सॉफ्टवेयर्स में सुधार करके बेचने वाला ऑनलाइन स्टोर ग्रीनडस्ट iPhone 4S को 9,999 रुपये में बेच रहा है. साथ ही, 6 महीने की वारंटी का ऑफर भी है.

Representational Image Representational Image

5 साल पहले 14 अक्टूबर 2011 को लॉन्च हुआ iPhone 4S भारत में 9,999 रुपये में मिल रहा है. 2014 तक यह फोन भारत में 31,500 रुपये में बिक रहा था. हालांकि 2014 में ही कंपनी ने इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया.

बता दें कि वेबसाइट ग्रीनडस्ट पर ओपन बॉक्स, फैक्ट्री सेकंड और सरप्लस प्रोडक्ट्स बेचे जाते हैं. और यहां से प्रोडक्ट खरीदने का मतलब यह नहीं है कि आप iPhone कंपनी से सीधे खरीद रहे हैं.

ग्रीनडस्ट के मुताबिक, iPhone वैसा ही है जैसे लोग कंपनी के आउटलेट्स से खरीदते हैं. कंपनी ने कस्टमर्स को भरोसा दिलाने के लिए कहा कि यहां बिकने वाले फोन अनयूज्ड होते हैं. हालांकि इनकी सील टूटी हुई होती है क्योंकि वे फोन के सॉफ्टवेयर को सही करते हैं डिसमें कोई खराबी होती है. इसलिए वह कंपनी के सील्ड प्रोडक्ट जैसा है'. इसके अलावा ग्रीनडस्ट लोगों को 6 महीने की वॉरंटी भी दे रही है.

फिलहाल बाजार में सबसे नया iPhone 6S और 6S Plus है और जल्द ही iPhone 7 भी लॉन्च होने वाला है. ऐसे में 9,999 रुपये का iPhone 4S अच्छी डील नहीं होगी. लेकिन अगर सस्ता आईफोन खरीदने का शौक है तो इस बारे में सोच सकते हैं.

गौरतलब है कि iPhone 4S का प्रोडक्शन कंपनी ने 2014 से बंद कर दिया है. हालांकि इसमें iOS के नए वर्जन 9 का सपोर्ट है तो है पर कई यूजर्स के लिए यह एप काफी पेचीदा बना हुआ है. यूजर्स के मुताबिक नए अपडेट के बाद उनका फोन पहले से स्लो हो गया. iOS के अगले वर्जन 10 में iPhone 4S के लिए सपोर्ट बंद कर दिया जाएगा, यानी आपके पास iPhone 4S है तो अब आप नए वर्जन का ओएस अपडेट नहीं कर सकेंगे. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें