scorecardresearch
 

क्वॉड कैम सेटअप के साथ Nokia 5.3 भारत में लॉन्च, जानें क़ीमत और फ़ीचर्स

Nokia 5,3 भारत में लॉन्च हो चुका है. इस स्मार्टफोन में चार रियर कैमरे दिए गए हैं. इसमें Android 10 है, लेकिन कंपनी ने कहा है कि इसमें Android 11 का भी अपडेट दिया जाएगा.

Nokia 5.3 Nokia 5.3
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Nokia 5.3 भारत में लॉन्च, दिए गए हैं चार कैमरा
  • कंपनी ने कहा, अगले दो साल तक मिलेंगे नए एंड्रॉयड का अपडेट
  • Nokia 5.3 के साथ दो दिन की बैकअप का दावा

फ़िनलैंड की कंपनी HMD Global ने भारत में नया स्मार्टफ़ोन Nokia 5.3 लॉन्च कर दिया है. ये एक बजट स्मार्टफ़ोन है और इसमें Qualcomm Snapdragon 665 प्रोसेसर दिया गया है.

Nokia 5.3 को ऑनलाइन ख़रीदा जा सकता है. इसे नोकिया की वेबसाइट और ऐमेजॉन इंडिया से ले सकते हैं. इसे सयान, सैंड और चारकोल कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है.

Nokia 5.3 के दो मेमोरी वेरिएंट्स हैं - 4GB रैम और 64GB स्टोरेज, 6GB रैम और 64GB स्टोरेज. इनकी क़ीमत क्रमशः 13,999 रुपये और 15,999 रुपये है. इसकी बिक्री 1 सितंबर से शुरू होगी.

कंपनी के मुताबिक़ 25 अगस्त से इसके लिए प्री बुकिंग नोकिया की वेबसाइट से कराई जा सकती है.

जियो यूज़र्स को नोकिया के ये स्मार्टफ़ोन लेने पर 349 रुपये के प्लान पर 4,000 रुपये तक के फ़ायदे मिलेंगे. इनमें 2,000 रुपये का जियो कैशबैक और 2,000 रुपये के वाउचर शामिल हैं.

Nokia 5.3 स्पेसिफिकेशन्स और फ़ीचर्स

Nokia 5.3 में 6.55 इंच की HD+ स्क्रीन दी गई है , रेश्यो 20:9 का है.  ये स्मार्टफोन Android 10 पर चलता है. कंपनी ने कहा है कि इसमें रेग्यूलर एंड्रॉयड अपडेट्स दिए जाएंगे. कंपनी ने इसमें Android 11 अपडेट देने का भी वादा किया है.

Nokia 5.3 में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड चार रियर कैमरे दिए गए हैं. इसमें नाइट मोड भी है और वाइड एंगल के साथ मैक्रो लेंस भी दिया गया है. गूगल असिस्टेंट के लिए इस फ़ोन में एक डेडिकेटेड बटन भी दिया गया है.

कैमरा सेटअप की बात करें तो प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है, दूसरा 2 मेगापिक्सल का है, तीसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल और चौथा 2 मेगापिक्सल का है. सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. 

Nokia 5.3 में 4,000 mAh की बैटरी दी गई है और कंपनी का दावा है कि ये 2 दिन तक का बैकअप दे सकती है. डिज़ाइन की बात करें तो फ़ोन फ़्रंट में 2.5D कर्व्ड ग्लास का यूज किया गया है और बैक प्लास्टिक ही है.

कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में यूएसबी टाइप सी और हेडफोन जैक दिए गए हैं. इस फोन में रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें