scorecardresearch
 

अलगे वर्जन के एंड्रॉयड का नाम Nutella या Nugget नहीं बल्कि Android 7 होगा

सितंबर में एंड्रॉयड का नया वर्जन लॉन्च होने वाला है. हाल ही में कंपनी ने इसकी टेस्टिंग के लिए डेवलपर्स प्रिव्यू जारी किया है. सैमंसग के मुताबिक अगले एंड्रॉयड का नाम Android 7 होगा.

Android 7 Android 7

गूगल ने हाल ही में अगले वर्जन एंड्रॉयड का डेवलपर प्रिव्यू लॉन्च किया है. सितंबर के इवेंट में इसका फाइनल बिल्ड लॉन्च किया जाएगा. अभी तक उम्मीद की जा रही थी कि इसका नाम भी पिछले वर्जन मार्शमैलो की तर्ज पर रखा जाएगा. लेकिन सैमसंग के एक अपडेट के बाद इसके नाम से पर्दा उठता दिख रहा है.

दुनिया की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग के मुताबिक अलगे वर्जन एंड्रॉयड का नाम Android 7 होगा. इससे पहले इसे Android Nutella और Nugget के तौर पर भी देखा जा रहा था.

आपको बता दें कि सैमसंग ने 28 मार्च को एक सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया है. इसके डिस्क्रिप्शन में लिखा गया है कि यह वर्जन Android N(7.0) कॉम्पैटिब्लिटि के साथ जारी किया गया है. इससे जाहिर है कि साउथ कोरियन कंपनी को यह पता है कि आने वाले एंड्रॉयड का नाम और फीचर्स क्या होगा.

गौरतलब है कि इस बार कंपनी ने Android 7 का डेवलपर प्रिव्यू तय समय से पहले ही लॉन्च कर दिया है. फिलहा नेक्सस स्मार्टफोन में इसे टेस्टिंग के लिए दिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें