scorecardresearch
 

माइक्रोमैक्स ने 13,999 रुपये में लॉन्च किया Canvas 6, फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ 4GB रैम

माइक्रोमैक्स ने 4GB रैम और फुल एचडी डिस्प्ले के साथ Canvas 6 लॉन्च किया है जिसकी बिक्री फ्लिपकार्ट और कंपनी के ई-स्टोर के जरिए की जाएगी.

Micromax Canvas 6 Micromax Canvas 6

भारतीय कंपनी माइक्रोमैक्स ने 13,999 रुपये में Canvas 6 स्मार्टफोन लॉन्च किया है. इसे कंपनी के एक्सक्लूसिव स्टोर या फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है. इसे कंपनी ने पिछले महीने Canvas 6 Pro के साथ पेश किया था.

इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन Canvas 6 Pro से लगभग मिलते जुलते ही हैं लेकिन इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. इसके अलावा इसकी बॉडी मेटल की है और यह 4G LTE सपोर्ट करता है.

5.5 इंच फुल एचडी स्क्रीन वाले इस फोन में मीडियाटेक ऑक्टाकोर प्रोसेसर और 3GB रैम के साथ 32GB इन्बिल्ट मेमोरी दी गई है. इसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकता है.

दूसरे माइक्रोमैक्स स्मार्टफोन की तरह इसमें भी कुछ प्री लोडेड एप्स दिए गए हैं जिसे ज्यादातर यूजर्स नापसंद करते हैं. इनमें अमेजन किंडल, हाइक, गाना, ओपेरा मैक्स, क्विकर और स्काइप वगैरह शामिल हैं.

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल रियर ऑटोफोकस कैमरा दिया गया है. साथ ही सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गय है. एंड्रॉयड लॉलीपॉप 5.1 पर चलने वाले इस फोन की बैट्री 3,000mAh की है. कंपनी का दावा है कि यह 25घंटे की टॉकटाइम और 305 घंटे का स्टैंडबाइ बैकअप देगी.

आज यानी 10 मई 2016 को भारत में लेनोवो ने Z1 स्मार्टफोन लॉन्च किया है. इस फोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन Canvas 6 से काफी बेहतर हैं. जाहिर है लोग इसे Lenovo Z1 से कड़ी टक्कर मिलेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें