scorecardresearch
 

LG का दो स्क्रीन और दो सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन V10 लॉन्च करने का ऐलान

एलजी ने एक अनोखा स्मार्टफोन V10 लाने का ऐलान किया है जिसमें 2 सेल्फी कैमरा और दो स्क्रीन होंगी.  स्मार्टफोन बाजार में अपनी पैठ जमाने के लिए LG ने अनोखा प्रयोग किया है. इस फोन में और भी शानदार खूबियां होने की बात कही जा रही है.

LG V10 LG V10

एलजी ने एक अनोखा स्मार्टफोन V10 लाने का ऐलान किया है जिसमें 2 सेल्फी कैमरा और दो स्क्रीन होंगी. स्मार्टफोन बाजार में अपनी पैठ जमाने के लिए LG ने अनोखा प्रयोग किया है. इस फोन में और भी शानदार खूबियां होने की बात कही जा रही है.

दो  डिस्प्ले से लैस होगा यह स्मार्टफोन
कंपनी ने इस स्मार्टफोन में दो स्क्रीन लगाई हैं. दूसरी स्क्रीन मेन डिस्प्ले के ऊपर होगी जो इससे अलग काम करेगी. दूसरे डिस्प्ले में टाइम, डेट, मौसम की जानकारी और बैट्री से जुड़े नोटिफिकेशन दिखेंगे. इस स्क्रीन में एक 'Always On' मोड भी है जिसके जरिए वह स्क्रीन मुख्य डिस्प्ले बंद होने के बावजूद भी हमेशा ऑन रहेगी.

दिलचस्प बात यह है कि LG ने दावा किया है कि ऑलवेज ऑन डिस्प्ले की वजह से मोबाइल की बैट्री लाइफ पर कोई असर नहीं होगा.

यूजर्स दूसरी स्क्रीन को अपने फेवरेट एप रखने के लिए भी यूज कर सकते हैं. उदाहरण के तौर पर अगर आप फेसबुक और व्हाट्सऐप ज्यादा यूज करते हैं तो आप उसे दूसरी स्क्रीन पर इनके शॉर्टकट रख सकते हैं.

इस फोन की मुख्य स्क्रीन 2560x1440 पिक्सल की 5.7 इंच की क्वाड एचडी है जबकि दूसरी 2.1 इंच की IPS Quantum है. यह 160x1040 पिक्सल की होगी.

सेल्फी और ग्रुप सेल्फी के लिए कैमरे
इस फोन की दूसरी खासियत इसका ड्यूल सेल्फी कैमरा सेटअप है. इस फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल के दो सेल्फी कैमरे लगे हैं. पहला कैमरा स्टैंडर्ड एंगल लेंस का है जबकि दूसरा वाइड एंगल लेंस का है. कंपनी के मुताबिक पहला कैमरा सेल्फी के लिए है और दूसरा, ग्रुप सेल्फी के लिए. 

रियर कैमरे में मिलेंगी DSLR कैमरे जैसी खूबियां
इस फोन का रियर कैमरा 16 मेगापिक्सल का है जो लेजर ऑटोफोकस सपोर्ट करता है. रियर कैमरे की खासियत है कि इसकी शटर स्पीड, फ्रेम रेट, ISO और व्हाइट बैलेंस को मैनुअली कंट्रोल कर सकते हैं. इसके साथ ही वीडियो रिकॉर्डिंग के दौरान साउंड के वॉल्यूम को भी एडजस्ट किया जा सकता है. इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है.

पढ़ें: LG Nexus 5X लॉन्च

यह फोन अगले महीने से कोरिया में उपलब्ध होगा. कंपनी के मुताबिक इस स्मार्टफोन को जल्द ही अमेरिका, चीन, मिडिल ईस्ट और एशिया के बड़े देशों में उपलब्ध कराया जाएगा.

फिलहाल कंपनी ने इस फोन की कीमतों के खुलासे से परहेज किया है. उम्मीद की जा रही है कि इस फोन की कीमत किसी हाईएंड स्मार्टफोन जितनी ही होगी.

फीचर्स

  • प्रोसेसर: हेक्साकोर क्वालकॉम स्नैपड्रगन 808
  • रैम: 4GB
  • कैमरा: 16 मेगापिक्सल रियर f/1.8 , 5 मेगापिक्सल का दो फ्रंट कैमरा
  • डिस्प्ले: 5.7 इंच QHD
  • मेमोरी: 64GB जिसे SD Card के जरिए बढ़ा कर 2TB तक किया जा सकता है.
  • बैट्री: 3,000 mAh (रिमूवेबल)

देखें LG V10 का वीडियो

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें