scorecardresearch
 

एचटीसी ने किया नेक्स्ट जेनेरेशन फ्लैगशिप HTC10 को भारत लाने का ऐलान

सभी बड़ी स्मार्टफोन कंपनियों के फ्लैगशिप लॉन्च होने के बाद आखिरकार HTC ने अपना नेक्स्ट जेनेरेशन HTC10 लॉन्च किया है. कंपनी ने इसे भारत में लॉन्च करने का ऐलान किया है.

HTC10 HTC10

HTC ने हाल ही में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन HTC10 को ग्लोबल लॉन्च किया है. कंपनी ने इसके साथ एक दूसरा वैरिएंट HTC Lifestyle भी पेश किया है जिसके स्पेसिफिकेशन HTC10 से कम है. लॉन्च के बाद से यह खबर आनी शुरू हुई कि भारत में HTC10 लॉन्च नहीं होगा, यहां सिर्फ HTC Lifestyle ही आएगा.

इससे पहले की एचटीसी के फैंस निराश हों, कंपनी ने HTC 10 को भारत में भी लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है. एचटीसी साउथ एशिया के प्रेसिडेंट फैसल सिद्दिकी ने कहा, 'ग्लोबल फ्लैगशिप HTC10 जल्द भारत आएगा, और हम इसके लिए काफी उत्साहित हैं.'

उन्होंने कहा कि जल्द ही भारत में इसके उपलब्धता की जानकारी दी जाएगी. हालांकि कंपनी की तरफ से यह नहीं बताया गया है कि इसे किस महीने में लॉन्च किया जाएगा.

दिलचस्प बात यह है कि HTC10 के ग्लोबल लॉन्च होते ही कंपनी की भारतीय वेबसाइट पर इसका दूसरा वर्जन HTC Lifestyle दर्ज हो गया था. अब भारत में लॉन्च के ऐलान के बाद वेबसाइट से इसे हटा लिया गया है.

12 अप्रैल को लॉन्च हुआ इस नेक्स्ट जेनेरेशन फ्लैगशिप स्मार्टफोन के तमाम स्पेसिफिकेशन आपको एक बार फिर से बता दें.

स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर के साथ 4जीबी रैम
5.2 इंच के क्वाड एचडी सुपर एलसीडी 5 डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम दिया गया है. इसकी इंटरनल मेमोरी 32/64 GB है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 2TB तक किया जा सकता है. यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर बने कंपनी के यूजर इंटरफेस Sense 7 पर चलता है.

बेहतरीन अल्ट्रापिक्सल कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इसमें f/1.8 अपर्चर वाला 12 मेगापिक्सल (अल्ट्रापिक्सल) रियर और 5 मेगापिक्स सेल्फी कैमरा दिया गया है. आपको बता दें कि इसका कैमरा काफी बेहतर है और इसमें लेजर ऑटोफोकस, ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन और डुअल एलईडी फ्लैश दिए गए हैं. इसका रियर कैमरा 4K वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकता है.

बेहतर साउंड के लिए BoomSound इस स्मार्टफोन को साउंड क्वालिटिटी के मामले में भी बेहतर बनाने की कोशिश की गई है. इसमें BoomSound Hi-Fi डॉल्बी ऑडियो दिया गया है. इसके अलावा इसमें डेडिकेटेड एम्पलिफायर के साथ डुअल स्पीकर दिए गए हैं.

इसकी बैट्री 3,000mAh की है और कंपनी का दावा है कि यह महज 30 मिनट में 50 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी.

HTC10 का दूसरा वैरिएंट HTC Lifestyle
कंपनी ने इस स्मार्टफोन का एक और वर्जन लॉन्च किया है जिसमें दूसरा प्रोसेसर और कम रैम है. HTC Lifestyle नाम के इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 650 प्रोसेसर और 3GB रैम के साथ 32GB इंटरनल मेमोरी दी गई है. इसमें भी माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए मेमोरी बढ़ाई जा सकती है. इसके दूसरे स्पेसिफिकेशन HTC10 जैसे ही हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें