scorecardresearch
 

अब आपके स्मार्टफोन पर भी आ सकता है गूगल के महंगे स्मार्टफोन वाला ये फीचर

गूगल का सबसे खास ऐप जो अब तक सिर्फ गूगल के महंगे पिक्सल फोन्स तक सीमित था अब वो एंड्राइड स्मार्टफोन्स पर भी जा सकता है. जाने क्या है ये खास ऐप...

नॉन-पिक्सल स्मार्टफोन्स पर भी आ सकता है गूगल असिस्टेंट नॉन-पिक्सल स्मार्टफोन्स पर भी आ सकता है गूगल असिस्टेंट

अगर आप Google असिस्टेंट के बारे में जानते होंगे तो आप ये भी जानते होंगे कि ये केवल पिक्सल फोन्स में ही मौजूद होता है. गूगल का ये बेहतरीन ऐप Google Assistant जो अब तक गूगल के महंगे स्मार्टफोन तक ही सीमित था वो अब आपको एंड्राइड स्मार्टफोन्स पर मिलने जा रहा है. ये वॉयस कमांड से ही आपको सारे जवाब दे देता है.

लॉन्च से पहले नजर आई Skoda की लिमिटेड एडिशन Octavia

पहले ये खबर थी कि Google Assistant को Nexus 5X और Nexus 6P पर लाया जाएगा. पर गूगल सर्च ऐप के अल्फा रिलीज वर्जन 6.13 के बाद से ऐसा लग रहा है कि अब ये नॉन-पिक्सल फोन्स पर भी आ सकता है. अल्फा अपडेट के बाद से पिक्सल फोन्स पर गूगल असिस्टेंट में पेमेंट इंफो भी ऐड किया जा सकेगा.

Jio जल्द अपने यूजर्स को देगा 6-सीरीज मोबाइल नंबर

रिपोर्ट्स के मुताबिक Google Assistant ऐप Samsung Galaxy Note 5 (एंड्राइड 6.0.1 मार्शमैलो) और Nexus 6P (एंड्राइड 7.1.1 नूगट) पर आने वाला है. इन स्मार्टफोन्स पर गूगल असिस्टेंट पिक्सल फोन्स की तरह होम बटन को होल्ड करके ही रखने से लॉन्च होगा. होल्ड करके रखने से एक डॉयलॉग बॉक्स निकल कर आएगा जिसमें 'न्यू! यू जस्ट गॉट द गूगल ऐप' लिखा होगा. उसके बाद उसे वॉयस ट्रेनिंग दिया जा सकेगा.

बाजार में उतरेंगे बिना बॉर्डर डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन, आपको क्या होगा फायदा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये अभी साफ नहीं है कि गूगल असिस्टेंट कितने स्मार्टफोन्स में आएगा और कब तक आएगा. इस फीचर को रिसीव करने का क्राइटेरिया भी साफ नहीं है पर उम्मीद है कि आने वाले दिनों में एंड्राइड फोन्स में भी इसकी जगह बन जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें