scorecardresearch
 

US Open: नोवाक जोकोविच को मात देने के बाद दानिल मेदवेदेव ने बताया, उनकी नजर में कौन है 'GOAT'

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को रूस के दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने 6-4, 6-4, 6-4 से हरा दिया. मेदवेदेव ने यूएस ओपन जीतकर अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता तो वहीं जोकोविच एक रिकॉर्ड बनाते-बनाते रह गए.

नोवाक जोकोविच और दानिल मेदवेदेव. (फोटो- रॉयटर्स) नोवाक जोकोविच और दानिल मेदवेदेव. (फोटो- रॉयटर्स)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मेदवेदेव ने यूएस ओपन अपने नाम किया
  • नोवाक जोकोविच की मेदवेदेव ने की तारीफ

यूएस ओपन के फाइनल मुकाबले (US Open Final) में सर्बिया के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को रूस के दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने 6-4, 6-4, 6-4 से हरा दिया. मेदवेदेव ने यूएस ओपन जीतकर अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता तो वहीं हार के चलते जोकोविच के नाम एक रिकॉर्ड बनते-बनते रह गया.

मैच खत्म होने के बाद मेदवेदव ने जोकोविच की तारीफ की. उन्होंने जोकोविच को 'GOAT' बताया. जीत के बाद दानिल मेदवेदेव ने कहा, 'सबसे पहले तो मैं आपको (जोकोविच) और आपके फैंस से सॉरी कहता हूं. हम सब जानते हैं कि आज क्या हुआ. आपका यह साल  और पहले का करियर शानदार रहा है. मैंने पहले कभी ये नहीं कहा लेकिन आज अभी कहता हूं, मेरे लिए आप इतिहास के सबसे महान टेनिस खिलाड़ी हैं.'

जोकोविच ने मेदवेदेव की तारीफ पर मुस्कुराते हुए प्रतिक्रिया दी, हालांकि ग्रैंड स्लैम का खिताब गंवाने का दुख उनके चेेहरे पर साफ दिख रहा था. ट्रॉफी प्रेजेंटेशन के दौरान जोकोविच भावुक होते नजर आए.

तीसरी एनवर्सरी पर जीता यूएस ओपन

जीत के बाद मेदवेदेव बेहद मजाकिया मूड में नजर आए. उन्होंने बताया कि रविवार को उनकी शादी की तीसरी सालगिरह थी. उन्होंने फाइनल से पहले अपनी पत्नी के लिए कोई गिफ्ट नहीं खरीदा था. मेदवेदेव ने बताया कि वह किसी भी कीमत पर फाइनल जीतना चाहते थे जिससे कि वह समय पर अपनी पत्नी को गिफ्ट ना खरीद पाने की शिकायत को दूर कर सकें.

मेदवेदेव ने कहा कि ''यह मेरी और मेरी पत्नी की यह तीसरी सालगिरह थी. टूर्नामेंट के दौरान मैं गिफ्ट या किसी और चीज के बारे में नहीं सोच सका. जब मैं फाइनल में पहुंचा तो सोचा कि अगर मैं हार जाऊंगा तो मुझे जल्द से जल्द गिफ्ट खरीदना होगा.जब मैं फाइनल खेल रहा था तो मुझे लगा अगर मैं हार गया तो मेरे पास गिफ्ट खरीदने का समय नहीं होगा, इसलिए मुझे जीतना ही होगा. लव यू डारिया, बहुत सारा शुक्रिया.''

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें