scorecardresearch
 

आग से रियो ओलंपिक के लिए बना वेलोड्रोम हुआ खाक

पिछले साल आयोजित हुए रियो ओलंपिक के लिए बनाया गया वेलोड्रोम (ट्रैक साइकिलिंग में इस्तेमाल होने वाले क्षेत्र) आग दुर्घटना में नष्ट हो गया. ब्राजीलियाई अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी.

वेलोड्रोम में आग लगी वेलोड्रोम में आग लगी

पिछले साल आयोजित हुए रियो ओलंपिक के लिए बनाया गया वेलोड्रोम (ट्रैक साइकिलिंग में इस्तेमाल होने वाले क्षेत्र) आग दुर्घटना में नष्ट हो गया. ब्राजीलियाई अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. बारा दे तिजुका जिले में स्थित वेलोड्रोम उन परियोजनाओं में शामिल था, जिसके निर्माण में सबसे अधिक खर्च लगा था.

वेलोड्रोम में आग लगी

इस क्षेत्र में शनिवार रात करीब एक बजे आग लगी. छह दिन बाद रियो ओलंपिक के आयोजन को एक साल पूरे होने वाले थे. इसके जश्न की शुरुआत के तौर पर अधिकारियों ने पेपर बलून उड़ाए थे, जिसमें से एक वेलोड्रोम की छत पर जा गिरा और इस कारण आग लग गई. हालांकि, ऐसी चीजों का इस्तेमाल ब्राजील में प्रतिबंधित है.

दुर्घटना की जांच के आदेश दिए

खेल मंत्री लियोनाडरे पिसियानी ने इस दुर्घटना को एक त्रासदी करार दिया, लेकिन वह छत में लगी आग पर जानकारी देने से कतराते नजर आए. लियोनाडरे ने कहा कि अधिकारी दुर्घटना की जांच के परिणामों का इंतजार कर रहे हैं, ताकि आग लगने के पीछे का मुख्य कारण पता चल सके. वे दुर्घटना के कारण हुई क्षति का मूल्यांकन करेंगे और साथ ही महत्वपूर्ण राष्ट्रीय संपत्ति की मरम्मत के लिए उपाय भी खोजेंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें