scorecardresearch
 

तीसरे टेस्ट के चौथे दिन मैदन पर हुई बहस के मामले में ईशांत और तीन लंकाई खिलाड़ियों पर आरोप

तीसरे टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को तीखी बहस करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और श्रीलंका के धम्मिका प्रसाद, दिनेश चांदीमल और लाहिरू थिरिमाने को आईसीसी ने आरोपित किया है.

मैदान पर भिड़ गए थे ईशांत और धम्मिका प्रसाद मैदान पर भिड़ गए थे ईशांत और धम्मिका प्रसाद

तीसरे टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को तीखी बहस करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और श्रीलंका के धम्मिका प्रसाद, दिनेश चांदीमल और लाहिरू थिरिमाने को आईसीसी ने आरोपित किया है.

आईसीसी ने ट्वीट कर दी जानकारी
आईसीसी ने ट्विटर पर लिखा, ‘ईशांत शर्मा, दिनेश चांदीमल, लाहिरू थिरिमाने और धम्मिका प्रसाद को आईसीसी ने आरोपित किया है. इसका ब्यौरा टेस्ट खत्म होने के बाद दिया जायेगा.’

ईशांत और धम्मिका में हुई तीखी बहस
गौरतलब है कि ईशांत और प्रसाद भारत की दूसरी पारी के आखिरी ओवर में भिड़ गए थे. प्रसाद ने ईशांत की ओर कुछ बाउंसर फेंके जिसे उन्होंने छोड़ दिया जिसके बाद भारतीय बल्लेबाज श्रीलंका के गेंदबाज को देखकर हंसा. इससे प्रसाद गुस्से में आ गए और उन्होंने ओवर का तीसरा बाउंसर फेंका जो नियमों के अनुसार स्वीकार्य नहीं था और अंपायर ने इसे नोबाल करार दिया. अपने ओवर के दो बाउंसर पहले ही फेंक चुके प्रसाद ने इसके बाद बल्लेबाज के करीब गेंद फेंकी जिसे ईशांत ने प्वाइंट में खेलकर एक रन लिया. ईशांत जब रन लेते हुए प्रसाद के करीब से गुजरे तो इस गेंदबाज ने उन्हें कुछ कहा.

चांदीमल ने की थी शुरुआत
ईशांत इसके बाद दोबारा गेंदबाज के पास पहुंचे. प्रसाद और इशांत इसके बाद जब एक दूसरे को कुछ कह रहे थे तो विकेटकीपर दिनेश चांदीमल वहां से गुजरते हुए भारतीय बल्लेबाज से टकराते हुए निकले और कुछ बोले भी जिससे भारतीय बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन भी नाराज हो गए.

अश्विन को भी आया गुस्सा
अश्विन ने अंपायरों रॉड टकर और नाइजेल लांग का ध्यान इस ओर दिलाया जिन्होंने इसके बाद श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज से कहा कि वह अपने खिलाड़ियों को शांत कराएं. जो हुआ उससे नाराज प्रसाद ने इसके बाद जानबूझकर ईशांत को चौथा बाउंसर फेंका जिस पर उन्होंने एक रन लिया. ओवर की अंतिम गेंद पर प्रसाद ने अश्विन को आउट कर दिया. लेकिन इसके बाद जब ईशांत पैवेलियन की ओर जा रहे थे तो प्रसाद उनकी और दौड़े और कुछ कहा.

इनपुट: IANS

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें