scorecardresearch
 

NZ vs PAK: पहले टेस्ट से बाहर हुए बाबर आजम और इमाम उल हक

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. चयन समिति ने युवा इमरान बट को 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया है.

Babar Azam (@ICC) Babar Azam (@ICC)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • माउंट माउंगानुई में 26 दिसंबर से खेला जाएगा पहला टेस्ट
  • बाबर के दाएं अंगूठे में चोट, इमाम के बाएं हाथ का अंगूठा चोटिल
  • दोनों बल्लेबाजों ने अब तक नेट्स पर वापसी नहीं की है

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. इस वजह से कारण चयन समिति ने युवा इमरान बट को 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया है. इन दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच माउंट माउंगानुई में 26 दिसंबर से खेला जाएगा.

बाबर के दाएं अंगूठे में चोट लगी है, जबकि इमाम के बाएं हाथ का अंगूठा चोटिल है. वे पिछले हफ्ते क्वीन्सटाउन में अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए थे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अनुसार दोनों बल्लेबाजों ने अभी तक नेट्स पर वापसी नहीं की है और चिकित्सा दल उनकी प्रगति पर करीबी नजर रखे हुए है.

पीसीबी ने कहा, ‘क्राइस्टचर्च में तीन जनवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में उनकी भागीदारी पर फैसला बाद में किया जाएगा.’ बाबर की गैरमौजूदगी में विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की अगुआई करेंगे. वह देश के 33वें टेस्ट कप्तान होंगे.

देखें: आजतक LIVE TV 

पाकिस्तान ने अपने दौरे की निराशाजनक शुरुआत की. वह तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के पहले दो मैच गंवा चुका है. अंतिम टी20 मैच मंगलवार को खेला जाएगा, जिसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज होगी.

टेस्ट के लिए पाकिस्तानी टीम- 

मोहम्मद रिजवान (पहले टेस्ट के लिए कप्तान), आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस सोहेल, इमरान बट, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन आफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान और यासिर शाह. (बाबर आजम और इमाम उल हक पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे)
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें