scorecardresearch
 

बिंद्रा ने स्वीकारा IOA का न्योता, बनेंगे रियो ओलंपिक के गुडविल एंबेसडर

'आज तक' से खास बातचीत में बिंद्रा ने कहा, 'मैं आभारी हूं और मैं इसे स्वीकार करता हूं. मैं 30 जून तक भारत में हूं और ओलंपिक एथलिट्स के लिए जो भी कर सकता हूं, करूंगा.'

भारतीय निशानेबाज अभि‍नव बिंद्रा भारतीय निशानेबाज अभि‍नव बिंद्रा

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट भारतीय निशानेबाज अभ‍िनव बिंद्रा रियो ओलंपिक में भारतीय दल के गुडविल एंबेसडर होंगे. भारतीय ओलंपिक संघ ने इस बाबत बिंद्रा को चिट्ठी लिखकर न्योता दिया था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है.

'आज तक' से खास बातचीत में बिंद्रा ने कहा, 'मैं आभारी हूं और मैं इसे स्वीकार करता हूं. मैं 30 जून तक भारत में हूं. मैं सभी ओलंपिक एथलिट्स को चिट्ठी लिखूंगा और उनसे कहूंगा कि इस दौरान वह मुझसे अगर किसी भी तरह की मदद चाहते हैं तो मैं उनके लिए मौजूद हूं. मैं उनके लिए जो भी कर सकता हूं, करूंगा.'

अभि‍नव बिंद्रा ने इस बाबत कई सारे ट्वीट्स भी किए हैं. उन्होंने भारतीयों से अपील की है कि वे ओलंपिक खेलों का समर्थन करें.

सलमान को अंबेसडर बनाने पर विवाद
गौरतलब है कि रियो ओलंपिक के लिए सलमान खान को गुडविल एंबेसडर बनाने के बाद संघ लगातार आलोचनाओं का सामना कर रहा है. आईओए ने सचिन तेंदुलकर से भी चिट्ठी लिखकर एंबेसडर बनने की अपील की है. हालांकि सचिन की ओर से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है.

यही नहीं, बताया जाता है कि ओलंपिक संघ ने सचिन तेंदुलकर के साथ ही संगीतकार एआर रहमान से भी ओलंपिक से जुड़ने की अपील की है. संघ की कोशि‍श है कि दिग्गजों को रियो ओलंपिक से जोड़कर ओलंपिक खेलों की ओर अध‍िक से अधि‍क लोगों को आकर्षि‍त किया जा सके, ताकि खेलों को बढ़ावा मिल सके और कॉरपोरेट फंडिंग भी हो.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें