scorecardresearch
 

Actor Siddharth Tweet: साइना नेहवाल पर ट्वीट कर घिरा 'रंग दे बसंती' का एक्टर, महिला आयोग ने दिया FIR का आदेश

भारत के लिए ओलंपिक में मेडल जीत चुकीं बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल को लेकर सिद्धार्थ ने द्विअर्थी ट्वीट किया था, जिसपर अब राष्ट्रीय महिला आयोग एक्शन नोटिस भेज रहा है और एक्टर पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं.

X
साइना को लेकर सिद्धार्थ ने किया था ट्वीट (फाइल) साइना को लेकर सिद्धार्थ ने किया था ट्वीट (फाइल)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • साउथ सिनेमा के एक्टर सिद्धार्थ का विवादित ट्वीट
  • साइना को लेकर दिया था बयान, महिला आयोग सख्त

Actor Siddharth Tweet: साउथ सिनेमा के स्टार सिद्धार्थ अपने विवादित ट्वीट को लेकर सुर्खियों में हैं. भारत के लिए ओलंपिक में मेडल जीत चुकीं बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल को लेकर सिद्धार्थ ने द्विअर्थी ट्वीट किया था, जिसपर अब राष्ट्रीय महिला आयोग नोटिस भेज रहा है और एक्टर पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं.

दरअसल, साइना नेहवाल ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर ट्वीट किया था. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब में सुरक्षा हुई चूक पर चिंता व्यक्त की थी. साइना नेहवाल ने अपने ट्वीट में लिखा था कि अगर खुदके प्रधानमंत्री की सुरक्षा पर ही सवाल खड़े हो, तो वह देश अपने आप को सुरक्षित नहीं कह सकता है. पंजाब में जो हुआ, मैं उसकी कड़े शब्दों में निंदा करती हूं.

साइना नेहवाल के इसी ट्वीट पर एक्टर सिद्धार्थ ने ट्वीट किया था. जिसमें उन्होंने द्विअर्थी शब्दों का इस्तेमाल किया और आगे लिखा कि शेम ऑन यू रिहाना. 

एक्टर सिद्धार्थ के इस ट्वीट पर लोगों ने आपत्ति जताई और महिला आयोग को इसकी शिकायत की. विवाद के बाद सिद्धार्थ ने सफाई भी दी और कहा कि उनके शब्द को गलत तरीके से लिया जा रहा है, किसी का भी अपमान करने की कोशिश नहीं की गई है.

इस पूरे विवाद पर साइना नेहवाल का भी बयान आ गया है. साइना का कहना है कि मुझे नहीं मालूम कि वो क्या मैसेज देना चाहते थे, मैंने बतौर एक्टर उनके काम को पसंद किया है लेकिन ये ठीक नहीं था. अगर उनको कुछ कहना था कि सही शब्दों का चयन किया जा सकता था. अगर प्रधानमंत्री की सुरक्षा कोई मुद्दा नहीं है, तो फिर देश में क्या सुरक्षित है.

एक्शन में महिला आयोग

हालांकि, अब राष्ट्रीय महिला आयोग एक्शन में आया है. सिद्धार्थ को महिला आयोग द्वारा नोटिस  भेजा गया है, साथ ही उनके खिलाफ आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करने को कहा गया है. महिला आयोग ने ट्विटर को इस ट्वीट को हटाने के लिए और एक्शन लेने के लिए कहा है.

राष्ट्रीय महिला आयोग ने मुंबई पुलिस और ट्विटर से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है. महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने भी ट्वीट कर जानकारी दी है कि आयोग इस मामले में एक्शन ले रहा है.

बता दें कि साउथ के स्टार सिद्धार्थ बहुचर्चित फिल्म रंग दे बसंती में अहम किरदार निभा चुके हैं. पिछले कुछ वक्त में उनके कई राजनीतिक बयान, ट्वीट विवाद का विषय बने हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें