scorecardresearch
 

IND vs PAK Asia CUP 2022: भारत जीत से चूका, आखिरी मिनट में वापसी कर पाकिस्तान ने 1-1 से ड्रॉ कराया मैच

एशिया कप 2022 में भारतीय हॉकी टीम की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही है. सोमवार को पूल-ए के अपने पहले मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के साथ 1-1 का ड्रॉ खेला.

X
IND vs PAK (@Twitter) IND vs PAK (@Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एशिया कप में आज भारत-PAK का मैच
  • दोनों टीमों के बीच मैच 1-1 से ड्रॉ रहा

एशिया कप हॉकी के मुकाबले में भारत और पाकिस्तान का मैच 1-1 से ड्रॉ रहा. भारतीय टीम के लिए इकलौता गोल कार्थी सेल्वम ने मैच के नौवें मिनट में दागा. वहीं पाकिस्तान के लिए अब्दुल राणा ने मैच के 59वें मिनट में गोल किया. अब भारत पूल-ए के अपने दूसरे मुकाबले में मंगलवार को जापान से मुकाबला खेलेगा.

चौथा क्वार्टर: इस आखिरी क्वार्टर के 18वें मिनट तक भारत की बढ़त 1-0 से थी. लेकिन, अगले मिनट में अब्दुल राणा ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिए गोल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. हालांकि, भारतीय टीम ने गोल के खिलाफ रेफरल लिया, लेकिन वह बेकार चला गया.

तीसरा क्वार्टर: भारतीय टीम तीसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं कर सकी, वहीं पाकिस्तान का भी यही हाल रहा. हालांकि, भारत के पास इस क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर्स के जरिए मैच का दूसरा गोल करने का मौका था, लेकिन वह इसमें नाकाम रही. भारत अब भी 1-0 से आगे है.

दूसरा क्वार्टर: दूसरे क्वार्टर में दोनों ही टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं. इस क्वार्टर  में पाकिस्तान को गोल करने के कई मौके मिले. लेकिन भारती डिफेंडर्स एवं गोलकीपर सूरज करकेरा ने शानदार बचाव करते हुए उन मौकों को नाकाम कर दिया. दूसरी ओर , भारतीय खिलाड़ियों में अटैक बनाए, लेकिन इस क्वार्टर में वह भारत भी गोल नहीं कर सका.

पहला क्वार्टर: पहले क्वार्टर की समाप्ति के बाद भारत 1-0 से आगे हो चुका है. कार्थी सेल्वम ने नौंवे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के जरिए शानदार गोल दागा. हालांकि, पाकिस्तान को भी कुछ पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन वह गोल नहीं कर सकी.

भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट के लिए काफी नए चेहरों को मौका दिया है. टीम की कप्तानी अनुभवी बीरेंद्र लाकड़ा कर रहें हैं, वहीं, सरदार सिंह कोच की भूमिका में हैं. एशिया कप का पिछला सीजन 2017 में खेला गया था, तब भारतीय टीम ने मलेशिया को हराकर तीसरी बार ट्रॉफी पर कब्जा किया था.

यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए क्वालिफायर टूर्नामेंट है. हालांकि भारतीय टीम मेजबान होने के नाते पहले ही विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर चुकी है. एशिया कप में भारत, जापान, पाकिस्तान और मेजबान इंडोनेशिया को पूल-ए में जगह मिली है, वहीं मलेशिया, कोरिया, ओमान और बांग्लादेश को पूल-बी में रखा गया है.

भारतीय टीम: पंकज कुमार रजक, सूरज करकेरा, यशदीप सिवाच, अभिषेक लाकड़ा, बीरेंद्र लकड़ा (कप्तान), मंजीत, दीप्सन तिर्की, विष्णुकांत सिंह, राज कुमार पाल, मरीस्वरेन शक्तिवेल, शेष गौड़ा बीएम, सिमरनजीत सिंह, पवन राजभर, आभरण सुदेव, एसवी सुनील (उप कप्तान), उत्तम सिंह, एस.कार्थी, नीलम संजीव जेस.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें