scorecardresearch
 

Mithali Raj and Jhulan Goswami: महिला टी20 चैलेंज में नहीं दिखेगा मिताली-झूलन का जलवा, इस वजह से लिया आराम

वुमेन्स टी20 चैलेंज टूर्नामेंट में तीन टीमें खेलती हैं. यह टीम ट्रेलब्लेजर्स, सुपरनोवा और वेलोसिटी है. टूर्नामेंट में 12 विदेशी खिलाड़ियों को ही शामिल किए जाने का नियम है...

X
Mithali raj and Jhulan goswami (Twitter) Mithali raj and Jhulan goswami (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मिताली ने 12 टेस्ट और 232 वनडे खेले
  • झूलन ने 12 टेस्ट और 201 वनडे खेले

इसी महीने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन के बीच में वुमेन्स टी20 चैलेंज टूर्नामेंट खेला जाना है. इसका शेड्यूल भी तय हो गया है. हालांकि इसी बीच एक बड़ी खबर भी सामने आ रही है. फैन्स को इस बार दिग्गज क्रिकेटर मिताली राज और झूलन गोस्वामी का जलवा देखने को नहीं मिलेगा.

दरअसल, मिताली राज और झूलन गोस्वामी की उम्र 39 साल के पार हो चुकी है. ऐसे में इन दोनों सीनियर प्लेयर को आराम देकर युवाओं को मौका देने का फैसला किया गया है. यह जानकारी इंडिया टुडे को सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है.

मिलेगा युवा भारतीय महिला प्लेयर्स को मौका

सूत्रों ने कहा कि इस समय हमने सीनियर और अनुभवी प्लेयर मिताली और झूलन को आराम देने का फैसला किया है. इसका कारण है कि हम युवा भारतीय महिला प्लेयर्स को मौका देना चाहते हैं. भारतीय घरेलू क्रिकेट में कई युवा महिला खिलाड़ी हैं, जो मौका मिलने का इंतजार कर रही हैं. सूत्रों ने बताया कि इस बार टी20 चैलेंज टूर्नामेंट में मिताली की जगह वेलोसिटी की कप्तानी दीप्ति शर्मा को मिल सकती है.

वुमेन्स टी20 चैलेंज टूर्नामेंट में तीन टीमें खेलती हैं. यह टीम ट्रेलब्लेजर्स, सुपरनोवा और वेलोसिटी है. इस पूरे टूर्नामेंट में ज्यादा से ज्यादा 12 विदेशी खिलाड़ियों को ही शामिल किए जाने का नियम है. मिताली और झूलन को आराम देने की घोषणा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) जल्द करेगा.

वुमेन्स टी20 चैलेंज में तीनों टीमें और उनकी कप्तान

टीम         -    कप्तान
ट्रेलब्लेजर्स - स्मृति मंधाना
सुपरनोवा  - हरमनप्रीत कौर
वेलोसिटी  - दीप्ति शर्मा

women t20 challenge

पुणे में खेला जाएगा वुमेन्स टी-20 चैलेंज टूर्नामेंट

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने हाल ही में ऐलान किया था कि वुमेन्स टी-20 चैलेंज भी इस साल फिर से शुरू हो रहा है, जो पुणे में आयोजित होना है. पहले जानकारी थी कि यह लखनऊ में होगा, लेकिन अब इसका वेन्यू बदला गया है. ये टूर्नामेंट 23 से 26 मई तक चलेगा, जबकि 28 मई को फाइनल होगा.

women t20 challenge

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें