scorecardresearch
 

Qualifier 1 GT Vs RR IPL 2022: कोलकाता में छाए बादल! नहीं फेंकी गई एक भी बॉल तो किसे मिलेगा फाइनल का टिकट?

आईपीएल 2022 के पहले क्वालिफायर में गुजरात-राजस्थान की जंग होनी है. कोलकाता में बादल छाए हैं, ऐसे में अगर एक भी बॉल नहीं फेंकी जाती है तो किसे फाइनल का टिकट मिलेगा?

X
GT Vs RR LIVE Score GT Vs RR LIVE Score
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आईपीएल 2022 का पहला क्वालिफायर आज
  • गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स में है भिड़ंत

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) का पहला क्वालिफायर मंगलवार को खेला जाना है. गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स (GT Vs RR) के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में यह जंग होनी है. कोलकाता में मंगलवार को बारिश होने की भी संभावना है, ऐसे में क्वालिफायर पर कुछ असर भी पड़ सकता है. (Kolkata Weather Forecast)

लेकिन अगर क्वालिफायर-1 में एक भी बॉल नहीं फेंकी जाती है, तो फाइनल में किस टीम को जगह मिलेगी. यह समझिए...

क्वालिफायर-1 में प्वाइंट टेबल की टॉप-2 टीमें आमने-सामने हैं. गुजरात टाइटन्स नंबर-1 पर और राजस्थान रॉयल्स नंबर-2 पर रही थी. क्वालिफायर-1 में जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में जाती है, जबकि हारने वाली टीम को एक मौका और मिलता है. 

अगर बारिश की वजह से मैच में एक भी बॉल नहीं फेंकी जाती है, तो प्वाइंट टेबल की नंबर-1 टीम फाइनल में पहुंच जाएगी. यानी गुजरात टाइटन्स की टीम फाइनल में पहुंचेगी. और राजस्थान रॉयल्स को क्वालिफायर-2 में एलिमिनेटर की विजेता टीम से भिड़ना होगा. 

देखने को मिलेगा सुपरओवर?

अगर बारिश की वजह से पूरी तरह मैच नहीं धुलता है और कुछ खेल की संभावना है. तब सुपरओवर की मदद से भी मैच का नतीजा निकल सकता है, ऐसे में 1-1 ओवर का मैच फाइनल का टिकट दिलवा सकता है.

हालांकि, अगर मैच से पहले बारिश होती है तो कोलकाता के ईडन गार्डन में इतनी बेहतरीन सुविधा है कि आधे घंटे के अंदर मैदान को खेल के लिए तैयार किया जा सकता है. 



लीग मैच खत्म होने के बाद गुजरात टाइटन्स के 14 मैच में 20 प्वाइंट थे, जबकि राजस्थान रॉयल्स के 14 मैच में 18 प्वाइंट थे. गुजरात टाइटन्स की टीम हार्दिक पंड्या की अगुवाई में पहली बार आईपीएल का हिस्सा बनी है, ऐसे में पहली ही बार में वह सुपरहिट साबित हुई है. 

आपको बता दें कि प्लेऑफ मुकाबलों के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है, सिर्फ फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे है. क्वालिफायर-1, एलिमिनेटर और क्वालिफायर-2 के मुकाबलों में अगर बारिश खलल डालती है और एक भी बॉल नहीं फेंकी जाती है तो प्वाइंट टेबल में पॉजिशन के हिसाब से फाइनलिस्ट तय होंगे. 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें