scorecardresearch
 
IPL 2022

IPL 2022: विराट कोहली से लेकर यशस्वी जायसवाल तक, जिन्हें करोड़ों में किया रिटेन वही हो रहे फेल

IPL Trophy
  • 1/9

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में रोमांचक मुकाबलों का दौर जारी है. अब तक हुए मुकाबलों में गेंद और बल्ले के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला है. मौजूदा सीजन में रिटेन किए गए खिलाड़ियों पर फैन्स की खास निगाहें हैं. कुछ रिटेन खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा है, वहीं कुछ अपनी टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए हैं. आइए जानते हैं उन रिटेन प्लेयर्स के बारे में जो इस सीजन फ्लॉप रहे हैं-

 

Virat Kohli
  • 2/9

1. विराट कोहली: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली कै लिए मौजूदा आईपीएल सीजन कुछ खास नहीं रहा है. विराट कोहली ने अब तक छह मुकाबलों में 23.80 की औसत से महज 119 रन बनाए हैं, जो उनके आईपीएल करियर एवरेज 37.01 से मेल नहीं खाता है. आरसीबी ने आईपीएल नीलामी से पहले कोहली को 15 करोड़ रुपए में रिटेन किया था.
 

Rohit Sharma
  • 3/9

2. रोहित शर्मा: मुंबई इंडियंस (MI) को आईपीएल में अपनी पहली जीत का अब भी इंतजार है. टीम के इस खराब प्रदर्शन में कप्तान रोहित शर्मा की भी अहम भूमिका रही है. मौजूदा सीजन में रोहित अब तक 6 मुकाबलों में महज 19 की औसत से 114 रन बना पाए हैं. रोहित को मुंबई इंडियंस ने 16 करोड़ रुपए में रिटेन किया था.
 

Axar Patel
  • 4/9

3. अक्षर पटेल: दिल्ली कैपिटल्स (DC) के ऑलराउंडर अक्षर पटेल अब तक अपनी टीम के भरोसे पर खरे नहीं उतर पाए हैं. अक्षर ने पांच मुकाबलों में एक विकेट चटकाए हैं, वो भी 149 की एवरेज से. जहां तक बैटिंग का सवाल है तो इस खिलाड़ी के बल्ले से अबतक 78 रन निकले हैं. अक्षर पटेल को दिल्ली कैपिटल्स ने 9 करोड़ रुपए की कीमत में रिटेन किया था.
 

Yashasvi Jaiswal
  • 5/9

4. यशस्वी जायसवाल: 20 साल के यशस्वी जायसवाल को राजस्थान रॉयल्स (RR) ने चार करोड़ रुपए में रिटेन किया था. जायसवाल ने मौजूदा सीजन में अब तक तीन पारियों में 8.33 की औसत एवं 104.16 की स्ट्राइक-रेट से महज 25 रन बनाए हैं. इस प्रदर्शन के चलते उन्हें प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया गया.
 

Varun Chakravarthy
  • 6/9

5. वरुण चक्रवर्ती: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती अब तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं. वरुण चक्रवर्ती ने छह मैचों में 47.75 की एवरेज से महज चार विकेट चटकाए हैं. 30 साल के चक्रवर्ती आठ करोड़ रुपए में रिटेन हुए थे.
 

Venkatesh Iyer
  • 7/9

6. वेंकटेश अय्यर: कोलकाता नाइट राइडर्स के ओपनर वेंकटेश अय्यर का बैट इस सीजन रूठा हुआ है. वेंकटेश अय्यर अब तक 6 मुकाबलों में 20.60 के एवरेज से महज 103 रन बना पाए हैं. 27 साल के वेंकटेश अय्यर को केकेआर ने 8 करोड़ रुपए में रिटेन किया था.
 

Mayank Agarwal
  • 8/9

7. मयंक अग्रवाल: पंजाब किंग्स (PBKS) के कप्तान मयंक अग्रवाल का प्रदर्शन भी इस सीजन निराशाजनक रहा है. मयंक को फ्रेंचाइजी ने 12 करोड़ रुपए में रिटेन किया था. मयंक पांच मुकाबलों में 18.80 की औसत से महज 94 रन बना पाए हैं.
 

Abdul Samad
  • 9/9

,8. अब्दुल समद: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने इस कश्मीरी खिलाड़ी को चार करोड़ रुपए में रिटेन किया था. 20 साल के अब्दुल समद ने दो मुकाबलों में महज चार रन बनाए हैं. इस प्रदर्शन के चलते सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन में उन्हें जगह नहीं मिल रही है.

सभी फोटो क्रेडिट: (ipl/bcci)