scorecardresearch
 

IPL: कोरोना ने किया खेल खराब, चेन्नई सुपर किंग्स के तीन सदस्य पॉजिटिव पाए गए

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के तीन सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स के तीन सदस्यों को हुआ कोरोना (फाइल फोटो) चेन्नई सुपर किंग्स के तीन सदस्यों को हुआ कोरोना (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चेन्नई सुपर किंग्स के तीन सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए
  • DDCA के पांच ग्राउंड स्टाफ को भी हुआ कोरोना

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के तीन सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं.

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सीएसके के CEO काशी विश्वनाथन, बॉलिंग कोच एल बालाजी और बस क्लीनर की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हालांकि टीम के बाकी सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव है. सीएसके के सदस्यों का कोरोना का टेस्ट रविवार को किया गया था. लेकिन सोमवार को उनके परीक्षण का नतीजा निगेटिव आया. बीसीसीआई के एक शीर्ष सूत्र ने उनके मामले को ‘गलत पॉजिटिव’ घोषित किया है.

टीम दिल्ली में है और बुधवार को उसका राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच है. इस बीच, टीम ने प्रैक्टिस सेशन को भी रद्द कर दिया है. वहीं, दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) के पांच ग्राउंड स्टाफ को भी कोरोना हो गया है. उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है. बता दें कि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में कल (मंगलवार) सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला जाएगा. दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रोहन जेटली ने कहा कि इनमें कोई भी मैदानकर्मी वह नहीं है, जिसे मैदान पर जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

केकेआर के दो खिलाड़ियों को भी हुआ कोरोना

इससे पहले वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद रॉयल चैलेंजर्स (RCB) और केकेआर के बीच आज होने वाले मैच को रद्द कर दिया गया. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला शाम 7.30 बजे शुरू होना था. आईपीएल के 14वें सीजन का ये 30वां मैच था. ये मुकाबला अब कब होगा, इसकी जानकारी नहीं आई है. 

आईपीएल की ओर से जारी बयान के अनुसार, वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर को कोरोना हुआ है. पिछले चार दिनों में कोरोना के तीसरे टेस्ट में ये दोनों खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए हैं. टीम के बाकी सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव है. बयान में आगे कहा गया कि वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर ने खुद को आइसोलेट कर लिया है. मेडिकल टीम उनके संपर्क में है.

ऐसी रिपोर्ट है कि वरुण चक्रवर्ती हाल ही में अपने कंधे का स्कैन कराने के लिए आईपीएल के बायो-बबल से बाहर गए थे, जहां वह किसी के संपर्क में आए होंगे. 

लेग स्पिनर चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज वॉरियर को पृथकवास में रखा गया है और फिलहाल दल के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव है. ये दोनों 30 साल के हैं. इन दोनों में से वॉरियर को मौजूदा सत्र में अब तक केकेआर के सात मैचों में से एक में भी खेलने का मौका नहीं मिला है.

आईपीएल ने कहा, ‘मेडिकल टीम लगातार दोनों के संपर्क में है और उनके स्वास्थ्य पर नजर रख रही है. इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम रोजाना परीक्षण की दिनचर्या से गुजरेगी, जिससे कि किसी अन्य संभावित मामले की पहचान हो सके और जल्द से जल्द इलाज किया जा सके.’

लीग ने कहा, ‘मेडिकल टीम साथ ही पॉजिटिव नतीजों के नमूने एकत्रित करने से 48 घंटे पहले तक दोनों पॉजिटिव खिलाड़ियों के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान करेगी.’


 
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें