scorecardresearch
 

टीम इंडिया के बचाव में बोले धोनी- जीत से ज्यादा दूर नहीं हैं हम

टीम इंडिया को अपने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन मिला है.

महेंद्र सिंह धोनी महेंद्र सिंह धोनी

साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज गंवा चुकी विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन इन सबके बीच उन्हें अपने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन मिला है.  

एक कार्यक्रम के दौरान धोनी ने भारतीय टीम का बचाव करते हुए कहा कि टीम के लिए सबसे बड़ी बात यह है कि साउथ अफ्रीका में हमारे गेंदबाज मेजबान टीम को हर बार ऑलआउट करने में कामयाब हो रहे हैं और 20 विकेट भी ले रहे हैं.

जीत से ज्यादा दूर नहीं हैं हम

धोनी ने कहा, 'मैं कहूंगा कि हमारे लिए कई पॉजिटिव बाते रही हैं. टेस्ट मैच जीतने के लिए आपको 20 विकेट लेने होते हैं और हमने 20 विकेट लिए हैं. आप भारत में खेलें या विदेश में, अगर आपके गेंदबाज 20 विकेट नहीं ले सकते तो आप टेस्ट मैच नहीं जीत सकते.'

यहां धोनी का मतलब है कि अगर भारतीय गेंदबाज 20 विकेट लेने में कामयाब हो रहे हैं, तो फिर हम जीत से ज्यादा दूर नहीं हैं.'

धोनी ने आगे कहा कि अगर आप 20 विकेट नहीं ले सकते तो आप टेस्ट मैच ड्रॉ करने की सोचते है. टेस्ट मैच ड्रॉ करने के लिए आपको काफी रन बनाने होंगे और विरोधी टीम का रन बनाने से रोकना होगा.'

धोनी ने खोला राज, नीलामी में अश्विन को खरीदने की करेंगे कोशिश

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को पहले दो टेस्ट मैचों में हराकर टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है. इसी के साथ ही भारतीय टीम का लगातार 10 टेस्ट सीरीज जीतने का सपना भी टूट गया. टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 24 जनवरी से जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें