scorecardresearch
 

IND vs 3rd Test, DRS Saga: DRS विवाद में कूदे टीम इंडिया के बॉलिंग कोच, कही ये बात

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच विवादों में घिर गया है. मुकाबले के तीसरे दिन डीन एल्गर के LBW के फैसले को डिसीजन रिव्यू सिस्टम (DRS) ने पलट दिया.

Paras Mhambre (getty) Paras Mhambre (getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • डीआरएस को लेकर तीसरे दिन खड़ा हुआ विवाद
  • भारतीय टीम के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने दी प्रतिक्रिया

IND vs 3rd Test, DRS Saga: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच विवादों में घिर गया है. मुकाबले के तीसरे दिन डीन एल्गर के LBW के फैसले को डिसीजन रिव्यू सिस्टम (DRS) ने पलट दिया. तीसरे अंपायर के फैसले के बाद भारतीय खिलाड़ियों के साथ ही मैदानी अंपायर एवं फैंस भी काफी नाखुश दिखाई दिए.

यह सारा ड्रामा तब शुरू हुआ, जब रविचंद्रन अश्विन ने डीन एल्गर को स्टंप्स के सामने फंसा दिया. अंपायर मराइस इरास्मस को भी कोई झिझक नहीं हुई और उन्होंने एल्गर को आउट कर दिया. हालांकि प्रोटियाज कप्तान एल्गर डीआरएस के लिए गए.

पहली नजर में ऐसा लग रहा था कि एल्गर स्टंप्स के सामने प्लंब हैं, लेकिन डीआरएस ने पुष्टि की कि गेंद स्टंप्स को नहीं छू रही थी, जिसके बाद मैदानी अंपायर के फैसले को पलट दिया गया. इस फैसले ने मराइस इरास्मस को भी आश्चर्यचकित कर दिया.

अब भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने घटना पर प्रतिक्रिया दी है. भारत के गेंदबाजी कोच से जब डीन एल्गर की घटना के बारे में पूछा गया तो म्हाम्ब्रे ने जवाब दिया कि सभी ने देखा कि उस दौरान क्या हुआ. म्हाम्ब्रे ने यह भी कहा कि वह अंतिम कॉल मैच रेफरी को छोड़ देंगे और फिलहाल दोनों पक्षों के बीच तीसरे टेस्ट मैच पर ध्यान देना पसंद करेंगे.

भारतीय गेंदबाजी कोच ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'हमने इसे देखा, आपने इसे देखा. सभी ने एलबीडब्ल्यू का फैसला देखा. मैं मैच रेफरी पर छोड़ दूंगा. अभी मैच पर ध्यान केंद्रित करने का समय है.'

भारत को आठ विकेट की तलाश

खेल के चौथे दिन भारत को जीत के लिए आठ विकेट की तलाश है, वहीं अफ्रीकी टीम को जीत के लिए 111 रनों कों आवश्यकता है. भारत को सबसे पहले क्रीज पर सेज हो चुके कीगन पीटरसन का विकेट झटकना होगा, जो 48 रन बनाकर डटे हुए हैं. गौरतलब है कि पीटरसन ने पहली पारी में भी 72 रनों की शानदार पारी खेली थी.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×