scorecardresearch
 

IND vs NZ Test: श्रेयस अय्यर इस साल टेस्ट डेब्यू करने वाले 5वें भारतीय, गावस्कर ने सौंपी कैप, देखें Video

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर टेस्ट खेला जा रहा है. मैच में भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मैच में श्रेयस अय्यर को टेस्ट में डेब्यू का मौका मिला. जानिए इस साल बाकी किन 4 भारतीयों ने डेब्यू किया...

Shreyas iyer (File) Shreyas iyer (File)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर टेस्ट खेला जा रहा
  • कप्तान रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी
  • मैच में श्रेयस अय्यर को टेस्ट में डेब्यू का मौका मिला

IND vs NZ Test: टीम इंडिया अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. पहला मैच कानपुर में गुरुवार (25 नवंबर) से खेला जा रहा है. यह मैच मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के लिए काफी खास रहा, क्योंकि उन्हें इस टेस्ट से डेब्यू का मौका मिला. वे इस साल टेस्ट डेब्यू करने वाले 5वें भारतीय भी बने. इस मुकाबले में भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

मैच से ठीक पहले भारतीय टीम ने डेब्यू मैच में श्रेयस अय्यर का स्वागत किया. लीजेंड और पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने अय्यर को टीम इंडिया की कैप सौंपी. उनकी टेस्ट में डेब्यू कैप नंबर 303 रही. इससे पहले यानी 302 नंबर की कैप के साथ ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने इसी साल डेब्यू किया था.

 

इस साल 5 भारतीयों ने टेस्ट डेब्यू किया

इस साल टेस्ट क्रिकेट में 5 भारतीय खिलाड़ियों ने डेब्यू किया. इनमें से श्रेयस अय्यर पहले बल्लेबाज हैं. इससे पहले स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर के अलावा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और टी नटराजन ने भी इसी साल डेब्यू किया था. इस साल नवदीप सैनी ने सबसे पहले डेब्यू किया था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के घर में सिडनी टेस्ट खेला था.

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से ही टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था
श्रेयस अय्यर को टेस्ट में डेब्यू के लिए थोड़ा लंबा इंतजार करना पड़ा है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए नवंबर 2017 में ही डेब्यू कर लिया था. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ ही दिल्ली में पहला टी-20 मैच खेला था. इसके ठीक 4 साल बाद अय्यर ने टेस्ट में डेब्यू किया, वो भी न्यूजीलैंड के खिलाफ ही रहा. अब तक अय्यर ने टीम इंडिया के लिए 22 वनडे और 32 टी-20 मुकाबले खेले. अय्यर ने वनडे में 813 और टी-20 में 580 रन बनाए. वनडे में उन्होंने एक शतक भी जमाया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें