scorecardresearch
 

द्रविड़ का बड़ा बयान, वर्ल्ड कप से पहले धोनी-युवी का विकल्प तलाशे BCCI

अंडर-19 टीम के कोच द्रविड़ के अनुसार चयनकर्ताओं को विश्वकप से पूर्व उनके विकल्प तैयार किए जाना जरूरी है.

राहुल द्रविड़ राहुल द्रविड़

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ का मानना है कि आईसीसी 2019 विश्वकप से पूर्व राष्ट्रीय टीम को महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह की जगह बेहतर विकल्प तलाशने होंगे. अंडर-19 टीम के कोच द्रविड़ के अनुसार भारतीय टीम के विश्वकप से पूर्व अच्छे लेग स्पिनर और मध्यक्रम में चौथे और पांचवें क्रम पर बेहतर संयोजन तलाशने की भी जरूरत है. यह जरूरी नहीं कि युवराज और धोनी को टीम से बाहर किया जाए, लेकिन विश्वकप से पूर्व उनके विकल्प तैयार किए जाना जरूरी है.

2019 वर्ल्डकप के लिए टीम तैयार करें चयनकर्ता
द्रविड़ ने कहा चयनकर्ताओं और प्रबंधकों को इस बात का निर्णय करना होगा. उन्होंने कहा कि कुछ निर्णय खिलाडिय़ों नहीं बल्कि प्रबंधन के हाथ में होते हैं और उन्हें भारतीय क्रिकेट के लिए एक सही रोड मैप तैयार करना होगा और इस बात पर विचार करना होगा कि क्या विश्वकप की टीम में इन दो खिलाड़ियों के लिए जगह होगी या फिर आप युवाओं को मौका देना चाहते हैं.

विंडीज दौरे के लिए मजबूत टीम की बजाय युवा टीम को उतारा जा सकता था
द्रविड़ ने कहा बोर्ड ने विंडीज दौरे पर मजबूत टीम को उतारा है, लेकिन इस दौरे के लिए अंतिम एकादश में नए खिलाड़ियों के साथ प्रयोग किया जा सकता था, लेकिन यदि अभी नए खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया गया तो फिर समय नहीं होगा. हम जानते हैं कि युवराज और धोनी दोनों ही फिट खिलाड़ी हैं और दोनों अच्छा खेल रहे हैं. इस बारे में किसी को शिकायत नहीं है.

आगरकर बोले, युवराज और धोनी की मौजूदगी से टीम में असंतुलन पैदा हुआ
लंदन में समाप्त हुई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भले ही धोनी और युवराज का प्रदर्शन संतोषजनक रहा हो, लेकिन पूर्व क्रिकेटर आगरकर का मानना है कि इन दोनों की मौजूदगी से टीम संयोजन में असंतुलन पैदा हुआ है क्योंकि कुछ टीमों के पास नंबर छह पर ऑलराउंडर मौजूद हैं,लेकिन भारतीय टीम में केवल बल्लेबाज हैं.

आगरकर ने कहा चार और पांचवां क्रम काफी अहम है. विराट ने चैंपियंस ट्रॉफी में अतिरिक्त छठा बल्लेबाज उतारा. हमारे पास हार्दिक पांड्या हैं जो अच्छा खेल रहे हैं लेकिन रवींद्र जडेजा, अश्विन बल्लेबाजी नहीं कर सकते. भुवनेश्वर बल्लेबाजी कर सकते हैं. छठा बल्लेबाज विराट ने इसलिए उतारा क्योंकि वह चौथे और पांचवें नंबर के खिलाड़ी पर रनों के लिहाज से खास भरोसा नहीं कर सकते हैं.

उन्होंने कहा युवराज और धोनी भारत के दिग्गज क्रिकेटर रहे हैं लेकिन विश्वकप 2019 के मद्देनजर क्या ये सही खिलाड़ी हैं. हमारी टीम में कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जिनपर गंभीरता से विचार होना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें