scorecardresearch
 

बुमराह-सिराज ही नहीं, टीम इंडिया का ये स्टार गेंदबाज भी हो चुका है रंगभेदी टिप्पणी का शिकार

अश्विन ने कहा कि एक समाज के रूप में हम काफी विकसित हो चुके हैं और ऐसे में इस तरह का व्यवहार काफी गलत है. इस मसले पर हमें सख्ती से निपटना चाहिए और ध्यान रखना चाहिए कि आगे से ऐसा न हो.

Sydney Test (PTI) Sydney Test (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑस्ट्रेलिया में नस्लीय टिप्पणी का मुद्दा गरमाया
  • अश्विन बोले- हमें सख्ती से निपटने की जरूत
  • सिराज पर दर्शकों ने की थी नस्लीय टिप्पणी

ऑस्ट्रेलिया में सिडनी टेस्ट के दौरान नस्लीय टिप्पणी का मामला सुर्खियों में है. चौथे दिन तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर फिर दर्शकों ने रंगभेदी टिप्पणी की. इस बीच भारत के दिग्गज स्पिनर आर. अश्विन ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सिडनी में इस तरह का व्यवहार कोई पहली बार नहीं हुआ है, पहले भी ऐसा होता रहा है. 

चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अश्विन ने कहा कि एक समाज के रूप में हम काफी विकसित हो चुके हैं और ऐसे में इस तरह का व्यवहार काफी गलत है. इस मसले पर हमें सख्ती से निपटना चाहिए और ध्यान रखना चाहिए कि आगे से ऐसा न हो. मैं भी 2011 नस्लीय टिप्पणी का शिकार हुआ था. 

अश्विन ने कहा कि ये ऑस्ट्रेलिया में मेरा चौथा दौरा है और पहले भी यहां इस तरह की टिप्पणियां होती रही हैं. सिडनी में खास तौर पर दर्शक अभद्रता करते हैं. इसके चलते खिलाड़ी भी फंस चुके हैं, खिलाड़ियों ने प्रतिक्रिया दी है, लेकिन उसमें उनकी गलती नहीं होती है.

इससे पहले स्टार स्पिनर हरभजन सिंह ने भी सोशल मीडिया पर लिखा था कि उनके साथ भी कई बार ऐसा हुआ है. उन्हें धर्म को लेकर निशाना बनाया गया था. भज्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैंने भी व्यक्तिगत रूप से ऑस्ट्रेलिया में खेलने के दौरान अपने धर्म और रंग को लेकर दर्शकों से काफी कुछ सुना है.' भज्जी ने ट्वीट करते हुए आगे लिखा, 'मेरे खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में मैदान पर बहुत सी बातें कही जाती थी. यह पहली बार नहीं है जब ऑस्ट्रेलिया में दर्शकों की भीड़ बदतमीजी कर रही है. आप उन्हें कैसे रोकेंगे.'

देखें: आजतक LIVE TV

बता दें कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच के चौथे दिन एक बार फिर नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा है. टीम इंडिया के सूत्रों ने मैच के बाद बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने मोहम्मद सिराज को 'Brown Dog' कहा था. इससे पहले शनिवार को भी SCG पर नशे में धुत एक दर्शक ने कथित तौर पर भारतीय खिलाड़ियों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की थी.

CA ने मांगी माफी

इस घटना के बाद मेजबान बोर्ड क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने माफी मांगी है. BCCI ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से इसकी शिकायत की है. ICC ने नस्लीय दुर्व्यवहार की घटनाओं की निंदा की और मेजबान देश के क्रिकेट बोर्ड से कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें