scorecardresearch
 

रवि शास्त्री का दर्द- टीम इंडिया की हार पर भारत में खुश होते हैं लोग

रवि शास्त्री ने कहा, 'मुझे लगता है कि भारत में टीम के हारने पर लोग ज्यादा खुश होते हैं.'

टीम इंडिया (फाइल) टीम इंडिया (फाइल)

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने साउथ अफ्रीका के मुश्किल दौरे के दौरान भारतीय टीम की आलोचना करने वालों को आड़े हाथों लिया है.

रवि शास्त्री ने कहा, 'मुझे लगता है कि भारत में टीम के हारने पर लोग ज्यादा खुश होते हैं.' बता दें कि टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था.

जिसके बाद टीम इंडिया की खूब आलोचना हुई थी. अखबार मिड-डे को दिए इंटरव्यू में शास्त्री ने कहा, 'हमें हमेशा लगा था कि हम टेस्ट सीरीज जीत सकते हैं. बहुत कम लोगों ने ऐसा सोचा होगा, लेकिन हम वो दोनों टेस्ट मैच भी जीत सकते थे.'

शास्त्री ने कहा, 'मैंने दो टेस्ट में हार के बाद टीम से कहा कि वे यहां से सबक लेकर तीसरे टेस्ट में ड्रॉ के लिए नहीं बल्कि जीत के लिए खेले. कभी-कभी ऐसा लगता है कि जब हम हारते हैं, तो भारत में लोग ज्यादा खुश होते हैं.'

गौरतलब है कि इसके बाद टीम इंडिया ने जोरदार वापसी करते हुए मेजबान साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में तीसरा टेस्ट जीता और उसके बाद वनडे (5-1) और टी-20 (2-1) सीरीज में भी जीत दर्ज की.

यह पूछे जाने पर कि क्या टीम इंडिया को लिमिटेड ओवरों की क्रिकेट में साउथ अफ्रीका की टीम में डिविलियर्स, डी कॉक और डु प्लेसिस की गैरमौजूदगी का फायदा मिला है.

इस पर शास्त्री ने कहा, 'हमारे आलोचकों की सबसे बड़ी समस्या है कि अगर आप जीतते हैं तो कहा जाता है कि दूसरी टीम ने अच्छा नहीं खेला. जब आप श्रीलंका में जीतते हैं, तो कहा जाता है कि वो कमजोर टीम थी. साउथ अफ्रीका में खेलते हैं तो कह दिया कि वो बेस्ट टीम नहीं थी.

शास्त्री ने कहा, 'यह कोई नहीं सोचता कि जब हम हारे तो किसी ने यह नहीं कहा कि हमारी टीम भी बेस्ट और फॉर्म में नहीं थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें