scorecardresearch
 

MS Dhoni Birthday: बर्थडे पर विम्बलडन देखने पहुंचे महेंद्र सिंह धोनी, सामने आई तस्वीर

महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया. धोनी ने टीम इंडिया के लिए 2019 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेला था...

X
MS Dhoni watch Wimbledon 2022 Match (Twitter) MS Dhoni watch Wimbledon 2022 Match (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महेंद्र सिंह धोनी गुरुवार को 41 साल के हो गए
  • धोनी तीनों ICC टूर्नामेंट जीतने वाले अकेले कप्तान

MS Dhoni Birthday: पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी गुरुवार (7 जुलाई) को 41 साल के हो गए हैं. इस खास मौके पर फैन्स और खेल जगत के दिग्गजों ने उन्हें बधाइयां दीं. मगर धोनी अपने बर्थडे पर कुछ अलग ही करते नजर आए. 

धोनी अपने बर्थडे के मौके पर इंग्लैंड पहुंचे, जहां वो टेनिस ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विम्बलडन में मैच देखने के लिए पहुंच गए. धोनी की विम्बलडन मैच देखते हुए कई तस्वीरें सामने आईं. एक फोटो को IPL फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने भी शेयर किया.

माही की यह तस्वीर विम्बलडन टूर्नामेंट के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से भी शेयर की गई. इस फोटो के साथ कैप्शन में लिखा- एक इंडियन आइकॉन मैच देखते हुए. इस पोस्ट के साथ उन्होंने भारतीय तिरंगे का इमोजी भी लगाया.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl)

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके धोनी

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया. धोनी ने टीम इंडिया के लिए 2019 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेला था. हालांकि माही अब भी IPL में खेल रहे हैं. वो अभी चेन्नई टीम के कप्तान भी हैं. धोनी ने आखिरी मैच आईपीएल में ही इसी सीजन में खेला था. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में धोनी ने 26 रन बनाए थे. यह मैच उनकी टीम हार गई थी.

भारत के सबसे सफल कप्तान हैं माही

वो भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान रहे, जिन्होंने अपनी लीडरशिप में देश को तीन ICC टूर्मामेंट जिताए हैं. धोनी की कप्तानी में सबसे पहले 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और उसके बाद 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी. वर्ल्ड में धोनी अकेले कप्तान हैं, जिन्होंने यह तीनों टूर्नामेंट जीते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें