scorecardresearch
 

ENGvsAFG: इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 15 रन से हराया

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर हुए वर्ल्ड टी20 के ग्रुप एक मुकाबले में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 15 रनों से हरा दिया है.

X
लड़खड़ाने के बाद संभली इंग्लैंड टीम, अफगानिस्तान को उलटफेर से रोका लड़खड़ाने के बाद संभली इंग्लैंड टीम, अफगानिस्तान को उलटफेर से रोका

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर हुए वर्ल्ड टी20 के ग्रुप एक मुकाबले में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 15 रनों से हरा दिया है. इयॉन मोर्गन ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन पहले छह ओवर्स में कप्तान समेत चार इंग्लिश बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. अफगान टीम ने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर एक समय महज 57 रनों पर इंग्लैंड के छह बल्लेबाजों को पैवेलियन लौटा दिए थे.


केवल मोईन अली और डेविड विले ही टिके

हालांकि मोईन अली ने बाद में 41 रन बनाकर इंग्लैंड की पारी संभालने की कोशिश की. इसके बावजूद इंग्लैंड 20 ओवरों में 142 रन ही बना सकी. मोईन अली के अलावा इंग्लैंड की ओर से डेविड विले ने नाबाद 20 रनों का योगदान दिया. अफगानिस्तान की ओर से राशिद खान, मोहम्मद नबी ने दो-दो विकेट लिए, जबकि समीउल्लाह शेनवारी और आमिर हमजा को एक-एक विकेट मिला.


अफगान टीम के बल्लेबाज हुए फ्लॉप

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने भी बेहद लचर शुरुआत की. सिर्फ 39 रन बनने तक आधी अफगान टीम पवेलियन लौट चुकी थी. आउट होने वाले खिलाड़ी मोहम्मद शहजाद (4), कप्तान अस्गर स्तानिकजई (1), गुलबदिन नैब (0), राशिद खान (15), नूर अली जादरान (17) थे. इसके बाद टीम बस किसी तरह पूरे 20 ओवर्स खेलने में कामयाब रही. समीउल्लाह शेनवारी (22), शफिकुल्लाह शफीक ने नाबाद 35 रनों की पारी खेल कर टीम का स्कोर 127 तक पहुंचा दिया.


ऑल आउट नहीं हुई अफगान टीम

इंग्लैंड के गेंदबाज मैच जीतने तक अफगानिस्तान के 9 विकेट ही गिरा सके. इंग्लैंड की ओर से डेविड विले ने तीन विकेट लिए जबकि जॉर्डन और मोईन अली को एक एक विकेट मिले. अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मोईन अली को मैन ऑफ द मैच चुना गया.


यह दोनों टीमों का तीसरा मैच है. अफगान टीम इससे पहले के भी अपने दोनों मैच हार चुकी है जबकि इंग्लैंड की इतने ही मैचों में यह दूसरी जीत है. अब इंग्लैंड को अपने अंतिम लीग मैच में शनिवार को कोटला में ही श्रीलंका से मुकाबला करना है जबकि अफगानिस्तान रविवार को नागपुर में वेस्टइंडीज से भिड़ेगा. देखें वर्ल्ड टी20 का विस्तृत कार्यक्रम

टीमें इस प्रकार हैं:
इंग्लैंड: जेसन रॉय, जेम्स विन्स, जो रूट, मोईन अली, इयॉन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, डेविड विले, लियाम प्लंकेट, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद.

अफगानिस्तान: अस्गर स्तानिकजई (कप्तान), मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), नूर अली जादरान, मोहम्मद नबी, शफिकुल्लाह शफीक, राशिद खान, अमीर हमजा, शापूर जादरान, गुलबदिन नैब, समीउल्लाह शेनवारी, नजीबुल्लाह जादरान.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें