scorecardresearch
 

IND vs WORLD XI: भारत के खिलाफ वर्ल्ड-11 की टीम में खेलेंगे PAK प्लेयर्स? ये हो सकती है दोनों की प्लेइंग XI

भारत और वर्ल्ड-11 की टीम में कौन-कौन प्लेयर शामिल होंगे, इसे लेकर फैन्स के मन में काफी सवाल हैं. पाकिस्तानी प्लेयर्स के भाग लेने को लेकर फिलहाल स्थिति स्पष्ट नहीं है.

X
Virat Kohli (@Getty) Virat Kohli (@Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत और वर्ल्ड-11 के बीच हो सकता है मैच
  • पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं

भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर पूरे देश में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. अब भारत सरकार ने इस अमृत महोत्सव के तहत भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) को क्रिकेट मैच करवाने का प्रस्ताव दिया है. ऐसे में 22 अगस्त को भारत‌ और वर्ल्ड इलेवन एक टी20 मैच के लिए आमने-सामने हो सकते हैं.

पीटीआई के मुताबिक भारत सरकार ने एक प्रस्ताव बीसीसीआई को भेजा है, जिसमें इस तरह का मैच करवाने पर विचार करने और इसकी तैयारी करने का अनुरोध किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक यह प्रस्ताव संस्कृति मंत्रालय द्वारा भेजा गया है जो अमृत महोत्सव के आयोजनों को देख रही है. 

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘हमें सरकार से भारत- 11 और वर्ल्ड इलेवन के बीच 22 अगस्त को एक क्रिकेट मैच आयोजित करने का प्रस्ताव मिला है. वर्ल्ड 11 के लिए कम से कम 13 से 14 खिलाड़ियों की जरूरत होगी, इसलिए हमें उनकी उपलबधता के बारे में जानकारी हासिल करनी होगी.’

रोहित-विराट होंगे उपलब्ध!

इस मैच को लेकर अभी से दिलचस्पी पैदा हो गई है. भारत का संभावित जिम्बाव्बे दौरा 20 अगस्त को खत्म हो सकता है. ऐसे में जिम्बाब्वे दौरे पर जाने वाले प्लेयर्स 22 अगस्त को शायद उपलब्ध ना हो पाए. जिम्बाब्वे दौरे पर भारत वीवीएस लक्ष्मण की कोचिंग में अपनी 'बी' टीम भेज सकता है. ऐसे में विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, केएल राहुल जैसे प्लेयर्स 22 अगस्त के लिए उपलब्ध हो सकते हैं.

क्या भाग लेंगे PAK प्लेयर्स?

22 अगस्त को होने वाले संभावित टी20 मैच में भारत और वर्ल्ड-11 की टीम कौन-कौन से प्लेयर शामिल होंगे, इसे लेकर फैन्स के मन में काफी सवाल हैं. वर्ल्ड-11 की टीम में कैरेबियन खिलाड़ी शायद ही भाग ले पाएं क्योंकि उस दौरान सीपीएल का सीजन शुरू होने जा रहा होगा. पाकिस्तानी प्लेयर के भी भाग लेने को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है.

ये हो सकती है दोनों टीमों की संभावित XI

वर्ल्ड-XI: डेविड वॉर्नर, जोस बटलर (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्टोन, शाकिब अल हसन, ट्रेंट बोल्ट, पैट कमिंस, कैगिसो रबाडा, राशिद खान.

भारत XI: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें